शिखर धवन ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़

नई दिल्ली: पंजाब किंग्स (PBKS) ने जीत के साथ अपने IPL 2022 सफर का समापन किया। अंतिम लीग मैच में पंजाब की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को मात दी। इसी मैच के दौरान PBKS के ओपनर शिखर धवन ने नया रिकॉर्ड बना डाला, इसी के साथ धवन   टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे पहले 700 चौके लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। धवन ने ये उपलब्धि हैदराबाद के खिलाफ हासिल की, जिसके लिए वे बहुत समय पहले खेल चुके हैं। 

बाएं हाथ के बैट्समैन शिखर धवन ने जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ IPL 2022 के अंतिम लीग मैच में पहला चौका लगाया, तो वे इस लीग में 700 चौके जड़ने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए। यही नहीं, इस लीग में अभी तक किसी बैट्समैन ने 600 चौके भी नहीं लगाए हैं, मगर धवन के चौकों की संख्या 700 के पार हो गई है। ये अपने आप में किसी भी बैट्समैन के लिए बड़ी बात है। 

धवन ने अब तक 206 IPL मुकाबलों की 205 पारियों में 6244 रन बनाए हैं, जिसमें से 2804 रन केवल चौकों की मदद से आए हैं। वे अब तक IPL में 701 चौके जमा चुके हैं। दूसरे नंबर पर सर्वाधिक चौके लगाने के मामले में विराट कोहली का नाम है, जो 576 चौके अब तक जड़ चुके हैं। वहीं, डेविड वॉर्नर ने IPL में 561 चौके लगाए हैं। रोहित शर्मा के बल्ले के 519 चौके निकले हैं, जबकि सुरेश रैना के नाम 506 चौके दर्ज हैं।

नीरज चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा- अपने प्रतिद्वंद्वियों के 90 प्लस थ्रो से परेशान

द रॉक और रोमन रेंस के बीच एक बार फिर देखने मिलेगा जबरदस्त मुकाबला...

तीरंदाजी विश्व कप में भारतीय पुरूष कम्पाउंड टीम अपने नाम किया गोल्ड मेडल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -