शिखर धवन ने कि खोज, लगाया एक नया शाॅट...

Jan 23 2016 10:21 AM
शिखर धवन ने कि खोज, लगाया एक नया शाॅट...

कैनबरा : धवन आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा वनडे में बतौर इंडियन ओपनर उतरे और उनके एक शाॅट को देखकर दर्शक हक्के-बक्के रह गये। लोगो ने शाॅट के बारे में कहा कि यह एक अविश्वसनिय शाॅट था जिसे आज तक शायद ही कभी किसी ने कहीं देखा हो। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा में खेले जा रहे चौथे वनडे में धवन ने अचानक ही एक नया शाॅट जड़ दिया जो कि काफी आश्चर्यचकित करने वाला शाॅट था।इनिंग के 11वें ओवर की पहली बाॅल चल रही थी, और बाॅलर थे आॅस्ट्रेलिया के फास्ट बाॅलरों में गिने जाने वाले जाॅन हेस्टिंग्स इनकी पहली गेंद पर धवन ने अचानक अपने दोनों पैरों को हवा में उछालकर प्वाइंट के ऊपर से जोरदार सिक्स मार दिया।

धवन जब यह शाॅट खेल रहे थे तब दर्शक के साथ-साथ कमेंटेटर्स भी काॅफी हैरानी में पड़ गये, कि यह धवन ने कैसे किया? और इस अजीबो-गरीब शाॅट को देख कर कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटर माइकल स्लेटर ने कहा कि इस शाॅट को क्या कहना चाहिए। तभी दूसरी और बैठे कमेंट्री बाॅक्स में पूर्व आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेटली ने धवन के इस शाॅट को लीपफ्रोग कह दिया।

कैनबरा के इस वनडे मे ओपनिंग पर उतरे धवन ने शानदार बैटिंग करते हुऐ 113 बाॅल में 126 रन बनाए। इस पूरे इनिंग में धवन ने 14 चौके और 2 छक्के मारे। धवन ने पार्टनर शिप में विराट के साथ दूसरे विकेट के लिए 212 रन बनाये। और धवन जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 37.3 ओवर में 277 रन था। जैसे ही धवन आउट हुए मानों फिर विकेट कि तो बहार लग गई और पूरी टीम 323 रन पर आॅलआउट हो गई।