विधु विनोद चोपड़ा पर लगे कश्मीरी पंडितों का दर्द बेचने का इल्जाम, दिया करारा जवाब
विधु विनोद चोपड़ा पर लगे कश्मीरी पंडितों का दर्द बेचने का इल्जाम, दिया करारा जवाब
Share:

हिंदी फ़िल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म शिकारा को लेकर इन दिनों काफ़ी बातें की जा रही हैं। वही कुछ लोगों ने फ़िल्म को लेकर नाख़ुशी और आपत्ति ज़ाहिर की है।ऐसे में सोशल मीडिया के ज़रिए ऐसे दावे किये जा रहे हैं कि फ़िल्म कश्मीरी पंडितों के निष्कासन के दर्द को ईमानदारी से नहीं दिखाती है। वही ऐसी तमाम आलोचनाओं का विधु विनोद चोपड़ा ने करारा जवाब दिया है।एक मिडिया रिपोर्टर ने विधु विनोद चोपड़ा के बयान को ट्वीट किया गया है, जिसमें विधु ने कहा है- 3 ईडियट्स ने पहले दिन 33 करोड़ कमाये थे और हम जानते थे कि शिकारा पहले दिन 30 लाख रुपये कमाएगी। मैं अपनी मां की याद में ऐसी फ़िल्म बनाता हूं जो पहले दिन 30 लाख रुपये का कलेक्शन करती है और लोग कहते हैं कि मैंने कश्मीरी पंडितों के दर्द का व्यावसायिकरण किया है। 

वही ऐसे लोग गधे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिकारा 7 फरवरी को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म रिलीज़ होने के बाद इसके तमाम लोगों ने सराहा तो कुछ ने फ़िल्म को लेकर आपत्ति भी जताई थी। वही उनका मानना है कि फ़िल्म में कई ऐसे तथ्यों को नहीं दिखाया गया है जो कश्मीरी पंडितों के निष्कासन के दर्द को सही से दिखाते हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान एक महिला रोते और चीखते हुए फ़िल्म की आलोचना करते दिखती है। रिलीज़ के वक़्त फ़िल्म को बॉयकॉट करने की मुहिम भी सोशल मीडिया में चलाई गयी थी।

यदि शिकारा के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन की बात की जाए तो ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, फ़िल्म ने 1.20 करोड़ की ओपनिंग ली थी। वही शनिवार को दूसरे दिन फ़िल्म को 1.85 करोड़ मिले थे। रविवार को फ़िल्म ने 1.90 करोड़ का कलेक्शन किया था। ओपनिंग वीकेंड में शिकारा ने 4.95 करोड़ का कलेक्शन किया था। इसके साथ ही शिकारा में आदिल ख़ान और सादिया ने मुख्य किरदार निभाये हैं, जो कश्मीरी पंडितों के हैं। फ़िल्म की कहानी नब्बे के दौर में कश्मीरी पंडितों के जबरन विस्थापन और पलायन की घटना पर आधारित है, जो भारतीय इतिहास की एक बड़ी त्रासदी के रूप में देखी जाती है।

जयेशभाई जोरदार की शूटिंग के दौरान शालिनी पांडेय रणवीर का स्टारडम देख हुई हैरान

ऑस्कर और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म 'विलेज रॉकस्टार' को स्कूलों में पढ़ाया जायेगा

मलाइका ने निकाला ड्राइवर पर गुस्सा, सोशल मीडिया यूजर्स ने दिया ऐसा रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -