केरल से सऊदी अरब के लिए हज यात्रा पर निकले शिहाब चोत्तूर को पाकिस्तान में रोका
केरल से सऊदी अरब के लिए हज यात्रा पर निकले शिहाब चोत्तूर को पाकिस्तान में रोका
Share:

तिरुवनंतपुरम: भारत के केरल से सऊदी अरब के लिए हज यात्रा पर निकले शिहाब चोत्तूर की यात्रा को पाकिस्तान में रोक दिया गया। जी दरअसल केरल से करीब 3,000 किलोमीटर का सफऱ तय करते हुए शिहाब वाघा बॉर्डर पहुंचे थे, हालाँकि वीजा नहीं था और इसी के चलते पाकिस्तानी अफसरों ने उन्हें सीमा से आगे ही नहीं जाने दिया। वहीं उनको रोकने के बाद शिहाब की ओर से लाहौर के एक शख्स सरवर ताज ने उच्च न्यायालय में एक अर्जी दाखिल की थी। जी हाँ और इसमें शिहाब को पाकिस्तान के रास्ते पैदल ही सऊदी अरब जाने की परमिशन देने की मांग की गई थी, हालांकि अदालत ने 29 साल के शिहाब को परमिशन देने की मांग वाली अर्जी को खर्जी कर दिया।

रतलाम रेल मंडल के बामनिया स्टेशन के पास हुआ हादसा, ट्रक ने बाइक सवार को रौदंते हुए रेलवे फाटक तोडा

आपको बता दें कि केरल के रहने वाले शिहाब भाई ने इसी साल जून में केरल से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी। बीते महीने वाघा बॉर्डर पहुंचने तक उसने लगभग 3,000 किलोमीटर का सफर तय किया था, हालाँकि वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान के आव्रजन अधिकारियों ने उसे रोक दिया क्योंकि उसके पास वीजा नहीं था। उसके बाद बीते बुधवार को लाहौर उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने शिहाब की तरफ से स्थानीय नागरिक सरवर ताज द्वारा दाखिल याचिका खारिज कर दी। इस दौरान पीठ ने कहा कि याचिकाकर्ता भारतीय नागरिक से संबंधित नहीं हैं, न ही उसके पास अदालत का रुख करने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी थी। वहीं अदालत ने भारतीय नागरिक शिहाब के बारे में पूरी जानकारी भी मांगी, जो याचिकाकर्ता नहीं दे सका।

आप सभी को यह भी पता हो कि शिहाब ने जून में यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा था कि वह 2023 में सऊदी अरब में हज करेंगे और इसके लिए वह पैदल ही सफर पर निकल चुके हैं। जी दरअसल केरल में शिहाब के घर से सऊदी अरब स्थित मक्का की दूरी 8,640 किलोमीटर है और इसमें से 3 हजार किलोमीटर का सफऱ तय करते हुए वह वाघा बॉर्डर तक पहुंच गए थे। केरल के मलप्पुरम जिले के रहने वाले शिहाब ने भारत, पाकिस्तान, ईरान, इराक और कुवैत के रास्ते फरवरी 2023 में सऊदी अरब पहुंचने का प्लान बनाया था, जो पूरा नहीं हो सका।

'शेर आया, शेर आया..', गुजरात में सीएम योगी के स्टेज पर पहुँचते ही लोगों ने लगाए नारे

पाकिस्तान की भाषा क्यों बोलने लगीं ऋचा चड्ढा ? सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने लगाई क्लास

बिग बॉस में हुई सुंबुल के बेस्ट फ्रेंड की एंट्री, शो में मचेगा धमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -