भ्रष्टाचार का आरोप लगने पर बिफरे वसीम रिज़वी, कही ये बात

Nov 20 2020 05:08 PM
भ्रष्टाचार का आरोप लगने पर बिफरे वसीम रिज़वी, कही ये बात

लखनऊ: शिया वक्‍फ बोर्ड की संपत्तियों की खरीद-बिक्री में धोखाधड़ी की शिकायत के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की है. केंद्रीय जांच एजेंसी की एंटी करप्‍शन ब्रांच ने ये कार्रवाई की है. बता दें कि प्रयागराज और कानपुर में वक्‍फ संपत्तियों की खरीद-बिक्री की गई थी.

इसी सिलसिले में वसीम रिजवी पर धोखाधड़ी और गड़बड़ी का इल्जाम लगा था. अब वसीम रिजवी लगातार विरोधियों के निशाने पर आ रहे हैं. वहीं CBI इंक्वायरी पर वसीम रिजवी ने कहा कि ये जांच मौलाना कल्वे जव्वाद के कहने पर हुई है. कल्वे जव्वाद के अलावा कोई दूसरा नही है जो हम पर आरोप लगाता हो क्योकि हमने उनके खिलाफ एक्शन लिया है. रिजवी ने कहा कि आज हुकूमत को मेरे खिलाफ गुमराह करने में मौलाना कल्बे सफल हो गए है जिसका उन्हें अफसोस है.

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा है कि बकरे की मां कब तक खैर मनाएगी, अब वसीम रिजवी के खिलाफ जांच तो होनी ही थी. अब CBI ने केस दर्ज किए हैं और अब उनको अदालत के सामने हाजिर होना पड़ेगा. सुरेंद्र राजपूत ने कहा भाजपा की चाटुकारिता भी रिजवी को नहीं बचा पा रही है.  उन्होंने कहा कि जितने भी आर्थिक अपराधी हैं, इनके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. 

सेंसेक्स में 292 की बढ़त, 12,800 अंक पर बंद हुई निफ्टी

25 अक्टूबर से अब तक रिलायंस ने बेची 10.09 फीसदी हिस्सेदारी, जुटाए 47265 करोड़

इंडस टावर्स स्टेक सेल से आय प्राप्त करने के बाद वोडाफोन और आइडिया के शेयर में हुई वृद्धि