ख़बरों में छाई शेरू-स्वीटी की शादी, जानिए क्या है खास?
ख़बरों में छाई शेरू-स्वीटी की शादी, जानिए क्या है खास?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रही है. यहाँ पालम विहार एक्सटेंशन में रहने वाले दो पड़ोसी अपने पालतू कुत्तों की शादी करवाने जा रहे हैं। इस अनोखी शादी की क्षेत्र में बहुत चर्चा हो रही है। शेरू (कुत्ता) और स्वीटी (कुतिया) नाम के कुत्तों की इस अनोखी शादी से उनके पूरे इलाके में उत्साह का माहौल है। इस शादी कार्यक्रम में 'बारातियों' को बुलाने के लिए 100 निमंत्रण पत्र भी छपवाए गए हैं।

शादी के आयोजकों के मुताबिक, जहां शेरू और स्वीटी 13 नवंबर को रात 8:30 बजे फेरे लेंगे, वहीं शनिवार को मेहंदी की रस्म अदा की गई। स्वीटी की परवरिश करने वाली रानी ने अपने कुत्ते के बारे में बताते हुए बोला कि शादी के पश्चात् मेरे कोई बच्चे नहीं थे तथा इस अकेलेपन से निपटने में मेरी सहायता करने के लिए मेरे पति 3 वर्ष पहले स्वीटी को मंदिर से लाए थे तथा तब से मैंने स्वीटी को अपने बच्चे की भांति पाला है।

रानी ने कहा कि इस शादी की वजह से उन्हें अब कन्यादान करने का अवसर प्राप्त हुआ है। इस बीच शेरू को पालने वाले परिवार ने बताया कि वह 8 वर्ष का है तथा बचपन से ही उनके बच्चों के साथ खेलकर बड़ा हुआ है। दिल्ली-NCR में जहां बच्चों, बूढ़ों, महिलाओं एवं गार्डों पर कुत्तों के हमले की वजह से सरकार ने कुत्ते पालने के सिलसिले में दिशानिर्देश जारी किए हैं, वहीं शेरू और स्वीटी की शादी ने इंसानों एवं कुत्तों के बीच उपस्थित अपार प्यार को उजागर किया है।

'कीड़े में विटामिन होता है, चुपचाप खा लो', फिर भी नहीं खाया तो प्रिंसिपल ने तोड़ दिया छात्र का हाथ

'ट्रेन नहीं तो वोट नहीं..', गुजरात के 16 गाँवों ने किया मतदान का बहिष्कार

जननायक बिरसा मुंडा जयंती पर शहडोल आएँगी राष्ट्रपति द्रौपति मुर्मु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -