किन्नर ने पेश की अनूठी मिसाल, कराती है हिन्दू-मुस्लिम बेटियो के विवाह और निकाह
किन्नर ने पेश की अनूठी मिसाल, कराती है हिन्दू-मुस्लिम बेटियो के विवाह और निकाह
Share:

राजस्थान के भरतपुर की पार्षद नीतू किन्नर पिछले 3 वर्षो से धर्म निरपेक्षता की अनोखी मिसाल पेश करती आ रही है। आपको बता दे की पार्षद नीतू गरीब हिन्दू एवं मुस्लिम परिवार की लाडलियों के सामूहिक विवाह व निकाह आयोजित करवाती हैं। देश में अपनी निष्पक्ष भावना लिए पार्षद नीतू किन्नर द्वारा आगामी 28 नवम्बर को सामूहिक विवाह समारोह में 10 गरीब कन्याओं के हाथ पीले किए जाएंगे।

जानकारी दे की नीतू किन्नर पिछले तीन आयोजनों में अब तक 30 बेटियों के विवाह संपन्न करवा चुकी है और इसके साथ ही यह उनका चौथा आयोजन होने वाला है। इस वर्ष 28 नवंबर को होने जा रहे समारोह में 5 हिंदू और 5 मुस्लिम लड़कियों की शादी होगी। उनके आयोजन का शुभारंभ गणेश पूजन और पंच पीर बाबा की पूजा के साथ होता है। जब नीतू से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें खुद का परिवार बसाने की ख़ुशी तो नसीब नही हुई लेकिन दूसरों का परिवार बसा कर ही उन्हें खुशी मिलती है।

आपको बता दे की नीतू के आयोजन में करीब दस से 12 लाख रूपये का खर्च आता है जिसमे से कुछ समाज के लोग मदद कर देते है और बाकी की वह अपनी कमाई से भरपाई करती है इतना ही नहीं नीतू के आयोजन में बेटियो को तोहफो में फ्रिज, अलमारी, सिंगल बाक्स बैड, 51 बर्तन, सोने के कुंडल ,नथ तथा चांदी के पायल जैसे सामान भी दिया जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -