शेख हसीना की स्विस राष्ट्रपति से मुलाकात
शेख हसीना की स्विस राष्ट्रपति से मुलाकात
Share:

ढाका: स्विट्ज़रलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट रविवार को अपने 4 दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर आए.  जिसके बाद सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उनसे मुलाकात की. शेख हसीना ने इस मुलाकात में एलेन बर्सेट के साथ आर्थिक और विकास के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया. आपको बता दें कि 1972 के बाद से यह किसी भी स्विस प्रमुख की पहली बांग्लादेश यात्रा है. 

माना जा रहा है, कि रोहिंग्या मसले के चलते दोनों देशों के सम्बन्धो में दरार की आशंका थी और इस मुद्दे को सुलझाने ही स्विस राष्ट्रपति एलेन बर्सेट बांग्लादेश दौरे पर आए हैं. बांग्लादेशी प्रवक्ताओं का कहना है कि उनकी यात्रा का मकसद दोनों देशों के बीच सम्बन्ध मजबूत करना है. एलेन बर्सेट कल कॉक्स बाजार के कुतुपालोंग शिविर का दौरा करेंगे जहां रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे हैं और इसी दौरान वे बांग्लादेश में रह रहे स्विस कारोबारियों से भी मुलाकात करेंगे.

गौरतलब होगा कि बांग्लादेश में रोहिंग्या मुस्लिम्स को लेकर विवाद चल रहा है, रोहिंग्या वे मुस्लिम्स हैं जिन्होंने म्यांमार से आकर बांग्लादेश में शरण ली थी. विवाद के बाद शेख हसीना ने म्यांमार सरकार से शरणार्थियों को वापिस बुलाने के लिए भी कहा था.अब देखना यह है कि विवादों में घिरे बांग्लादेश को स्विस राष्ट्रपति कि इस यात्रा से क्या सहायता मिलती है. 

पाक की सियासत में पहली हिंदू महिला का ऐतिहासिक प्रवेश

सबसे व्यस्त हवाई अड्डे की दौड़ में दुबई आगे

अंडर 19 क्रिकेट: खिताबी जीत के बाद भी नाखुश कोच द्रविड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -