चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनी शेख हसीना, आज ग्रहण की पीएम पद की शपथ

Jan 07 2019 06:52 PM
चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनी शेख हसीना, आज ग्रहण की पीएम पद की शपथ

ढाका: शेख हसीना ने सोमवार को बांग्लादेश की पीएम पद के रूप में शपथ ग्रहण कर ली हैं, पिछले महीने 30 दिसंबर को हुए लोकसभा चुनाव में शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग ने विपक्ष का सफाया करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की थी. यह निरंतर तीसरी बार है जब शेख हसीना ने बांग्लादेश की पीएम पद की शपथ ग्रहण की हैं.

शाह ने दिया विवादित बयान, कहा- दुनियाभर से भीख मांगेंगे हमारे पीएम इमरान खान

बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हामिद ने 71 वर्षीय हसीना को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई, पीएम के रूप में हसीना का चौथा कार्यकाल शुरू हो रहा है. शेख हसीना को पीएम पद की शपथ ग्रहण कराने के बाद राष्ट्रपति हामिद ने नए मंत्रियों को भी शपथ ग्रह करवाई. सूत्रों के अनुसार, हसीना की सरकार में 24 कैबिनेट मंत्री और 19 मिनिस्टर ऑफ़ स्टेट और 3 स्टेट मिनिस्टर शामिल होंगे. 

नए साल की शुरुआत करें राजस्थान के इस खास टूरिस्ट फेस्टिवल के साथ

अब हसीना बांग्लादेश में 2023 तक राज करेंगी. गत माह हुए आम चुनाव में सत्तारूढ़ बांग्लादेश की पार्टी अवामी लीग के गठबंधन ने 96 प्रतिशत सीटों पर कब्जा किया था. इस चुनाव में मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनल पार्टी (बीएनपी) को मात्र पांच सीटों पर जीत हासिल हुई थी. हालांकि विपक्ष ने चुनाव में फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए दोबारा मतदान करवाने की मांग भी की थी, लेकिन चुनाव आयोग ने इसे नज़रअंदाज़ कर दिया था.

खबरें और भी:-  

रूस की ब्यूटी क्वीन पर फ़िदा हुए मलेशिया के सुल्तान, शादी के लिए छोड़ा तख्तोताज

इस्लाम छोड़ने पर लड़की को लगा हत्या होने का डर, भागने पर सऊदी अधिकारियों ने पकड़ा

सोने की खान में सोना ढूंढने पहुंचे थे ग्रामीण, अचानक धंसी खदान 30 लोगों की मौत