गला दबाने से हुई थी शीना की मौत : रिपोर्ट
गला दबाने से हुई थी शीना की मौत : रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो द्वारा इस बात का खुलासा किया गया है कि शीना बोरा की हत्या गला घोंट दिए जाने के कारण हुई थी। नई दिल्ली की अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर सीबीआईं ने इस बात को अपनी चार्जशीट में दाखिल किया है। सीबीआई की चार्ज शीट में यह बात दर्ज हो जाने के बाद बहुचर्चित और हाईप्रोफाईल मर्डर मिस्ट्री में यह बात तो साफ हो गई कि शीना की मौत गला दबाने से हुई थी।

दरअसल जांच के दौरान यह बात सामने आई थी कि शीना की मौत हो जाने के बाद उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए उसे जला दिया गया था। मेडिकल रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि शीना की हड्डियां जल गई थीं। शीना की हड्डियां इस कदर जल गई थीं जो कि शरीर में अंदर तक ही जलती हैं। जलने के निशान कंकाल पर भी देखे गए।

आरोपियों की निशानदेही पर बताए गए कंकाल को जांच के लिए भेजा गया। इसकी डीएनए जांच से खुलासा हुआ कि कंकाल शीना का ही था। शीना बोरा हत्याकांड में यह बात सामने आई थी कि इस केस में शीना की मौत तीन साल पहले ही हो गई थी। मुंबई पुलिस ने शीना बोरा हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपी थी। 

दरअसल इस संबंध में यह जांच सीबीआई के हवाले कर दी गई थी। सीबीआई पीटर - इंद्राणी मुखर्जी के प्रत्येक परिवार के सदस्यों की मूवमेंट का पता लगाना चाहती थी। जिसके लिए पीटर, इंद्राणी, राहुल और विधि की यात्राओं का विवरण लिया गया। यह बात भी सामने आई है कि मिखाईल वोर अपनी मां इंद्राणी मुखर्जी के संपर्क में थे। फोन और इमेल के माध्यम से उनकी चर्चा होती थी। इंद्राणी अपने माता-पिता को लेकर संवेदनशील थी। वह मिखाईल की पढ़ाई का खर्चा भी वहन करती थी। मिखाईल ने वर्ष 2012 में इंद्राणी को शीना को लेकर एक मेल भेज दिया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -