शीना बोरा हत्याकांड : शीना के क़त्ल की वजह बना एक फ्लैट

मुंबई: मुंबई सहित देशभर में हड़कंप मचा देना वाला हाई प्रोफाइल शीना बोरा मर्डर केस में तीन महीने बाद जांच में जुटी CBI ने अपनी चार्जशीट में बताया कि शीना की अपने सौतेले भाई राहुल मुखर्जी के साथ संबंध के कारण इन्द्राणी और शीना के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। जानकारी दे की राहुल मुखर्जी मीडिया टायकून पीटर मुखर्जी की पहली शादी से जन्मा बेटा है। बता दे की CBI ने कल गुरुवार को इस मामले में पीटर मुखर्जी को हिरासत में लिया है।

संपत्ति बनी हत्या की वजह-

तफ्तीश में लगी CBI ने बताया की आरोपी इंद्राणी ने अपनी बेटी शीना को दक्षिण दिल्ली में एक फ्लैट दिया था, लेकिन राहुल से साथ उसके रिश्ते से खफा नाराज़ इंद्राणी ने वर्ष 2010 में वह फ्लैट 1.10 करोड़ रुपये में बेच दिया। CBI की चार्जशीट के अनुसार, इस कारण शीना ने इसके एवज में इंद्राणी से मुंबई में एक फ्लैट मांगा, साथ ही इंद्राणी को धमकाया की अगर वह फ्लैट नही देती है तो वह ऐसे दस्तावेज सबुत के तौर पर प्रस्तुत करेगी जिससे यह साबित हो जायेगा की वह उसकी बहन नहीं, बल्कि बेटी है। CBI ने कथित रूप से राहुल मुखर्जी के पास वे कागजात जब्त कर लिए हैं।

वही दूसरी और केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति एवं स्टार इंडिया के पूर्व CEO पीटर मुखर्जी पर शीना के मर्डर का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया। CBI का प्रतिनिधित्व करते हुए अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल अनिल सिंह ने साथ ही साथ कोर्ट को यह भी बताया कि पीटर इस हत्याकांड से पहले, इसके दौरान और इसके बाद इंद्राणी से लगातार संपर्क में थे।

सिंह ने आरवी अदोणे की अदालत को बताया कि हत्या की वारदात को अंजाम तक पहुचाने में पिटर ने अहम किरदार निभाया और क़त्ल के सबुत छुपाने के लिए अपने बेटे राहुल को गुमराह भी किया, आरोपपत्र में हत्या के लिए एक वित्तीय पहलू होने की बात कही गई है। इसमें कहा गया है कि शीना की पीटर के बेटे राहुल से शादी होने की स्थिति में मृतका की मां इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति की सारी संपत्ति उसके नाम हो जाती, जो शीना को रास्ते से हटाने का मुख्य मकसद था।

आरोपपत्र के अनुसार इंद्राणी का लगाव अपने पूर्व पति संजीव खन्ना से हुई बेटी विधि से ज्यादा था। इंद्राणी को डर था कि अगर शीना और राहुल शादी कर लेते है तो इनके नाम सारी प्रॉपर्टी हो जाएगी। इस वजह से इंद्राणी ने खन्ना और कार चालक श्याम राय के साथ मिलकर शीना को मौत के घाट उतारने के लिए साजिश रच डाली।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -