अनचाहे बालों को निकालने की टॉप टिप्स, ऐसे अपनाएं
अनचाहे बालों को निकालने की टॉप टिप्स, ऐसे अपनाएं
Share:

शरीर के बाल निकालने के लिए शेविंग या वैक्सिंग का सहारा लेते हैं. महिलाएं खुद को सुंदर बनाने के लिए अपने शरीर से हमेशा ही अनचाहे बाल हटा लेती है ताकि उनकी सुंदरता में कोई आंच ना आये. आज  हम बताने जा रहे हैं शेविंग के कुछ टिप्स. . 

टॉप शेविंग टिप्स वेट शेविंग सबसे परंपरागत तरीकों में से एक है. इसमें फोमिंग क्रीम या सोप के जरिए अनचाहे बालों को वेट करिए और फिर रेजर के जरिए उन्हें हटा दीजिए. शेविंग के बाद शेव्ड एरिया पर क्रीम या मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें. 

ड्राई शेविंग ड्राई शेविंग एक तरह से शार्प ट्रिमिंग होती है, इसमें ट्रिमर या ऐसी ही किसी मशीन से अनचाहे बालों को काटकर अलग कर सकते हैं. बीते कुछ सालों में इसका चलन काफी बढ़ा है और मार्केट में कई अलग-अलग तरह के ट्रिमर मौजूद हैं. 

क्रीम क्रीम, लोशन्स, रोल ऑन के जरिए शेविंग महिलाओं में बेहद पॉप्युलर है. इसके जरिए त्वचा पर बालों को पहले ढीला किया जाता है और बाद में उन्हें हटा दिया जाता है. आप भी इसे ट्राई कर सकती हैं. 

वैक्सिंग हाथ और पैर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग सबसे बढ़िया तरीका है. वैक्सिंग हॉट और कोल्ड दो तरह की होती है. इसके जरिए स्किन पर पहले वैक्स क्रीम लगाकर उस पर वैक्सिंग पैड रखा जाता है और फिर उसे अपोजिट डायरेक्शन में खींचकर बालों को निकाल दिया जाता है. 

लेजर हेयर रिमूवल बीते कुछ सालों में लेजर हेयर रिमूवल का चलन भी काफी बढ़ा है, जिसके जरिए लेजर बीम से लंबे समय के लिए बालों के निकलने को रोका जाता है.

रात करें ये काम दिनभर बनी रहेगी खूबसूरती

सर्दी में अधिक हो रहा है डैंड्रफ तो अपनाएं घरेलू उपाय

बैकलेस पहनना चाहती हैं तो पहले इन टिप्स से बनाएं बैक को सुंदर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -