लखनऊ लोकसभा सीट: 'शत्रु' की पत्नी पूनम सिन्हा राजनाथ सिंह के खिलाफ ठोकेंगी ताल
लखनऊ लोकसभा सीट: 'शत्रु' की पत्नी पूनम सिन्हा राजनाथ सिंह के खिलाफ ठोकेंगी ताल
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की लखनऊ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी राजनाथ सिंह के खिलाफ शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा चुनावी मैदान में उतर रहीं हैं. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल का गठबंधन पूनम सिन्हा का टिकट दिया है.  गठबंधन और भाजपा के साथ लखनऊ लोकसभा सीट से कांग्रेस भी अपनी कमर कसकर पूरी तरह तैयार है. 

सूत्रों की मानें तो कि कांग्रेस राजनाथ सिंह के खिलाफ जितिन प्रसाद को लखनऊ लोकसभा सीट से चुनावी समर में उतार सकती है. उल्लेखनीय है कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 अप्रैल है, जबकि मतदान 6 मई को किया जाएगा. सपा ने अब तक वहां से अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. यही कारण है कि सबकी निगाहें अब लखनऊ लोकसभा सीट पर टिक गई हैं. 

नवाबों के इस खूबसूरत शहर पर गत 28 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी का दबदबा है और उसमें भी काफी समय तक पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने सदन में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. 1991, 1996,1998,1999 और 2004 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से वाजपेयी निर्वाचित हुए थे. 2009 में यहां से लाल जी टंडन ने जीत दर्ज की और 2014 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से भारी वोटों से जीत दर्ज की. इस बार एक बार फिर राजनाथ सिंह यहां से भाजपा के प्रत्याशी हैं.

खबरें और भी:-

पाकिस्तान में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर

वेल्लूर लोकसभा सीट पर रद्द नहीं होंगे चुनाव, आयोग को नहीं मिले निर्देश

शिवसेना ने की पीएम मोदी की तारीफ, एनसीपी, पीडीपी और एनसी को जमकर घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -