शाॅटगन ने दी अर्थव्यवस्था में बदलाव के लिए PM मोदी को बधाई
शाॅटगन ने दी अर्थव्यवस्था में बदलाव के लिए PM मोदी को बधाई
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने देश में 500 रूपए और 100 रूपए के नोटों को मंगलवार की मध्यरात्रि से ही चलन से बाहर करने का नियम लागू कर दिय। जिसके बाद देशभर में हलचल मच गई थी। लोगों में हड़कंप मच गया और वे पैट्रोल पंप्स, जलपानगृहों, किराना दुकान, दूध विक्रेताओं के यहां खरीदी करने पहुंच गए थे। इसी बीच कथित तौर पर कालाधन जमा करने वालों की मुश्किल बढ़ गई।

हालात ये रही कि लोग कालेधन के तौर पर अपने पास मौजूद 500 रूपए और 1000 के नोटों को बड़े पैमाने पर खपाने के लिए तरीके तलाश रहे थे। हालांकि लोगों को बैंकों के माध्यम से नोटों को नई करेंसी से बदलने की सुविधा सरकार द्वारा बदलाव के तहत दी जाएगी लेकिन फौरी तौर पर बाजार में सरकार के निर्णय से हड़कंप मच गया है। इस निर्णय को लेकर तरह - तरह की प्रतिक्रियाऐं सामने आ रही हैं।

राजनीति के गलियारों में भी करेंसी के बदलाव को लेकर लागू किए गए नियम पर चर्चा हो रही है। भाजपा को लेकर अपना विरोधी रूख रखने के लिए जाने जाने वाले भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने केंद्र सरकार के कदम की तारीफ करते हुए कहा है कि अर्थव्यवस्था में बदलाव के बड़े कदम के लिए पीएम मोदी को बधाईयां। शाॅटगन और पटना साहिब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा यूं तो भाजपा के निर्णयों की आलोचना करने के लिए जाने जाते रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने केंद्र सरकार की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि ये बदलाव अच्छे हैं और इनका आने वाले समय में सकारात्मक असर होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -