बुझ जाते हैं दिए तेल की कमी से, हर बार कसूर हवाओं का नहीं होता : शशि
बुझ जाते हैं दिए तेल की कमी से, हर बार कसूर हवाओं का नहीं होता : शशि
Share:

नई दिल्ली : संसद में आज कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने सरकार की प्रशंसा भी की और दूसरी ओर उसे घेर भी लिया। उन्होंने मिर्जा गालिब के एक शेर का उल्लेख करते हुए कहा कि बुझ जाते हैं दिए तेल की कमी से, हर बार कसूर हवा के झोंको का नहीं होता। इस तरह से उन्होंने कहा कि सरकार ने रेप पीडि़ताओं के लिए कुछ नहीं किया। हालांकि स्वच्छ भारत अभियान को लेकर शशि थरूर ने कहा कि सरकार ने इस अभियान को प्रोत्साहित किया और फंड बढ़ाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की प्रशंसा भी की। इसके बाद सरकार को घेरते हुए सवाल किए कि पीएम मन की बात करते हैं, वित्तमंत्री अरूण जेटली धन की बात करते हैं, सरकार में जन की बात कौन करेगा।

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के सांसद हुकुम सिंह ने थरूर की शायरी का उत्तर शायरी से ही दिया और कहा कि मुझे देखने से पहले से साफ कर अपने आंखों की पुतलियां गालिब, कहीं एंक न दे मेरी अच्छाइयों को भी नज़रों की गलती तेरी। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लोकसभा में स्वच्छ भारत अभियान को प्रोत्साहित करने की बात करते हुए कहा कि सरकार ने इस अभियान को बढ़ावा दिया यह बेहद अच्छी बात है।

हालांकि सरकार ने टाॅयलेट निर्माण में अधिक तेजी नहीं दिखाई पिछले वर्ष वित्तमंत्री ने 6 करोड़ टाॅयलेट निर्माण की बात कही थी लेकिन अब तक 62 लाख टाॅयलेट ही बन पाए हैं। सदन में इशरत जहां मामले को लेकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने अपनी बात रखी तो सत्तापक्ष के सांसदों और मंत्रियों ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि आतंकवाद के मसले पर राजनीति नहीं होना चाहिए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -