कोरोना से जंग के लिए मोदी सरकार ने किया रहत पैकेज का ऐलान, थरूर बोले- ये नाकाफी है

नई दिल्ली: कोरोना से जंग के लिए मोदी सरकार ने 15 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है. कांग्रेस ने राहत पैकेज की कम रकम पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा कि इस राहत पैकेज से प्रत्येक जिले को सिर्फ 20 करोड़ रुपया मिलेगा, जो कि नाकाफी है. इससे पहले कांग्रेस के कई नेताओं ने केंद्र सरकार से बड़े राहत पैकेज की मांग की है.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्विट करते हुए लिखा कि, 'एक सांसद के रूप में, मैं पीएम से आग्रह करता हूं कि नए संसद भवन और सेंट्रल विस्टा के लिए आवंटित 20 हजार करोड़ रुपये को भी कोरोना वायरस के 15 हजार करोड़ के राहत पैकेज में शामिल किया जाए. अभी का राहत प्रति जिले सिर्फ 20 करोड़ रुपये है. संकट के इस समय में इमारतों पर खर्च को रोका जाए.'

इससे पहले कांग्रेस ने मोदी सरकार पर कोरोना वायरस से निपटने में लेटलतीफी करने का इल्जाम लगाया था. कांग्रेस ने कहा था कि अब देश के समक्ष आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है, ऐसे में हमें उम्मीद है कि ये गलती दूसरी बार नहीं होगी. दुनिया के कई देशों ने इस महामारी से निपटने और आम लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए पैकेज का ऐलान कर दिया है, किन्तु हमारी सरकार ने सिर्फ 15 हजार करोड़ किया है, जो की नाकाफी है.

दुनियाभर में कोरोना से 21 हज़ार लोगों की मौत, यहाँ देखें हर देश का हाल

Corona Live: चार दिन बाद ब्रिटेन के अस्पतालों में नहीं बचेगी जगह, इटली में और बदतर होंगे हालात

कोरोना वायरस के खिलाफ एक साथ मिलकर जंग करेंगे यह दो देश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -