+

'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' वाले बयान पर अदालत में पेश हुए शशि थरूर, कही ये बात

'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' वाले बयान पर अदालत में पेश हुए शशि थरूर, कही ये बात

नई दिल्‍ली : 'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' वाले बयान को लेकर दाखिल मानहानि मामले में दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरुर हाजिर हुए। सुनवाई के दौरान शशि थरूर ने अदालत से कहा कि उन्होंने कोई जुर्म नहीं किया है। वहीं शशि थरूर के वकील सलमान खुर्शीद ने अदालत से कहा कि वो बहस करना चाहते हैं। मामले की अगली सुनवाई अब 7 अगस्त को की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिछली सुनवाई में अदालत ने शशि थरूर को 20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता राजीव बब्बर ने थरूर के विरुद्ध आपराधिक मानहानि शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि कांग्रेस नेता के बयान के कारण उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। 

उन्होंने यह भी कहा था कि इससे ना केवल उनकी बल्कि कई कार्यकर्ताओं की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। उनके इस बायन से देश में रहने वाले लाखों शिवभक्तों की भावनाएं भी आहत हुई है। वहीं दूसरी तरफ शशि थरूर ने मीडिया से संस्कृत को देश की आधिकारिक भाषा घोषित किए जाने को लेकर बातचीत की थी। उन्होंने कहा था कि संस्कृत एक अद्भुत भाषा है, लेकिन मौजूदा समय में लुप्त होती जा रही है। 

सदन की मर्यादा लांघ गए आज़म खान, दिया बेहद शर्मनाक बयान

RTI संशोधन बिल पर केंद्र सरकार को बड़ी राहत, कई विपक्षी दलों ने किया समर्थन

Parliament Session : रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक पर दिया बड़ा बयान