ऑस्ट्रेलिया चुनाव का हवाला देकर बोले थरूर, गलत साबित होते हैं एग्जिट पोल
ऑस्ट्रेलिया चुनाव का हवाला देकर बोले थरूर, गलत साबित होते हैं एग्जिट पोल
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्साहित प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इससे पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन में माहौल का पता चलता है. चुनाव नतीजों के ऐलान से पहले आये विभिन्न एक्जिट पोल में वर्तमान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार की वापसी का पूर्वानुमान जताया गया है, वहीं विपक्षी पार्टियों ने एक्जिट पोल को खारिज कर दिया है. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने दावा करते हुए कहा है कि एक्जिट पोल गलत होते हैं. उन्होंने अपनी बात सही सिद्ध करने के लिये आस्ट्रेलिया में हुए आम चुनाव का हवाला दिया जहां कई एक्जिट पोल गलत साबित हुए. शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'मुझे ऐसा लगता है कि एक्जिट पोल गलत सिद्ध होते हैं. ऑस्ट्रेलिया में गत हफ्ते में 56 अलग अलग एक्जिट पोल गलत सिद्ध हुए थे. भारत में भी कई लोग सर्वे करने वालों को सत्य नहीं बताते हैं, क्योंकि उन्हें यह भय होता है कि यह सरकार का आदमी है. हमें 23 मई को असली परिणामों का इंतजार करना चाहिए.'

यहाँ क्लिक करें और पाएं चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट:-

वहीं भाजपा के प्रवक्ता जी.वी.एल. नरसिम्हा राव ने कहा है कि लोगों ने पीएम मोदी के अच्छे प्रशासन को सम्मान दिया है. उन्होंने कहा कि, ‘‘एक्जिट पोल से पीएम मोदी के नेतृत्व के लिये बेहद सकारात्मक वोटिंग होने के स्पष्ट संकेत मिलते हैं. पीएम मोदी ने अतुल्य समर्पण के साथ देश की सेवा की है. लोग अच्छे प्रशासन को सम्मान देते हैं, यह एक बार फिर से उत्साहजनक जनमत से सिद्ध हो गया है. 

 लोकसभा चुनाव: क्या ग्लव्स पहनकर मतदाताओं से हाथ मिलाती है दीदी की ये सेलिब्रिटी कैंडिडेट ?

पकिस्तान जल्द ही कर सकता NSA की नियुक्ति, ये है प्रमुख कारण

नायडू पर गिरिराज का तंज, कहा- बबुआ का कोई पता नहीं, झुनझुना लेकर ढूंढ रहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -