शशि थरूर एयरपोर्ट पर पिस्तौल के साथ पकडे गए
शशि थरूर एयरपोर्ट पर पिस्तौल के साथ पकडे गए
Share:

जयपुर : कांग्रेस सांसद शशि थरूर को लेकर जयपुर में विवाद हो गया है. दरअसल राजस्थान की राजधानी जयपुर में विश्व प्रसिद्ध 'जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल' शुरू हो गया है. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंचे कांग्रेस सांसद शशि थरूर के यहाँ पहुंचते ही विवाद हो गया. शशि थरूर अपनी लाइसेंसी पिस्तौल के साथ जयपुर गए थे, लिहाजा उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. एयरपोर्ट पर जांच-पड़ताल के दौरान शशि थरूर को करीब 35 मिनट तक एयरपोर्ट पर रोका गया.

गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत को लेकर हो रहे विरोध के कारण जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल चर्चा में है. दरअसल, जावेद अख्तर ने इस विवाद पर कहा था, ''राजपूत-रजवाड़े अंग्रेजों से तो कभी लड़े नहीं और अब सड़कों पर उतर रहे हैं. ये जो राणा लोग हैं, महाराजे हैं, ये 200 साल तक अंग्रेज के दरबार में खड़े रहे. तब उनकी राजपूती कहां थी? ये तो राजा ही इसीलिए हैं, क्योंकि इन्होंने अंग्रेजों की गुलामी स्वीकार की थी.'' इसके साथ ही जावेद ने पद्मावती की कहानी को नकली बताते हुए कहा था, ''मैं इतिहासकार तो हूं नहीं. मैं तो जो मान्य इतिहासकार हैं उनको पढ़कर आपको ये बात बता सकता हूं.'

प्रसून जोशी के विरोध का कारण उनका सेंसर बोर्ड का अध्यक्ष होना है. उन्होंने फिल्म में कुछ कांट-छांट के बाद इस फिल्म को रिलीज करने की इजाजत दे दी थी. इस वजह से करणी सेना उनसे नाराज है. इसके चलते जावेद अख्तर और प्रसून जोशी अब इस समारोह में नहीं जायेंगे.

पद्मावत के विवादित सफर का पूरा ब्यौरा

जयपुर लिटरेचर फेस्ट‍िवल तक पहुंची पद्मावत की आँच

अपनी फिल्म की रिलीज़ को लेकर रणवीर ने जारी किया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -