शशि थरूर ने कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर साधा निशाना, कही यह बात
शशि थरूर ने कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर साधा निशाना, कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल से सांसद शशि थरूर ने कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह भारत का आंतरिक मुद्दा है। जिसमे उसे दखल देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि, हम विपक्ष में हैं इसलिए सरकार की आलोचना करना हमारा काम है मगर भारत के बाहर, हम सब एक हैं। हम पाकिस्तान को एक इंच भी नहीं देंगे। उन्‍होंने आगे कहा कि पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान और गुलाम कश्‍मीर (पीओके) की स्थिति बदल दी, किसने उन्हें हमारी ओर उंगली उठाने का अधिकार दिया।

कांग्रेस सांसद थरूर ने कहा कि मैं कांग्रेस में इसलिए नहीं आया क्‍योंकि यहां जीवन भर का करियर मिलेगा बल्कि मैं इसलिए आया क्‍योंकि मेरा मानना है कि यह समावेशी और प्रगतिशील भारत के विचारों की उन्नति के लिए सबसे अच्छा वाहन है। हम उन विचारों को केवल कुछ सीटों या वोटों के लिए बलिदान नहीं कर सकते। शशि थरूर ने कहा कि कश्मीर के लोग परिवार के लोगों से बात नहीं कर पा रहे हैं। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। थरूर ने कहा कि वर्तमान में कश्मीर की यह स्थिति अलोकतांत्रिक है।

हमारे चुने गए नेताओं को घरों में नजरबंद किया गया है। इससे पहले शशि थरूर ने रविवार को इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस पार्टी को धर्मनिरपेक्षता की रक्षा करनी चाहिए। साथ ही कहा कि हिंदी पट्टी में पार्टी के संकट का समाधान 'बहुसंख्यक तुष्टीकरण' में या 'कोक लाइट' की तर्ज पर किसी तरह के 'लाइट हिंदुत्व' की पेशकश में नहीं है। इस राह पर चलने से कांग्रेस जीरो हो जाएगी।  बता दें कि हाल के दिनों में थरूर ने कई बार पीएम मोदी की कार्यप्रणाली की तारीफ कर अपने पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गए थे। 

पांच साल बाद कश्मीरी खुद महसूस करेंगे कि उन पर थोपी गई थी धारा 370- स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

यूपी की जनता को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने लागू किया बिजली का नया टैरिफ

इमरान खान के पूर्व विधायक ने भारत से मांगी पनाह, कहा- पाक में हिन्दू-सिख सुरक्षित नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -