पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, शशि थरूर ने दिया करारा जवाब

नई दिल्लीः केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। दुनिया से अपेक्षित समर्थन न मिलने के बावजूद भी वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इसे उठाने की कोशिश करता रहता है। हालांकि हर जगह उसे मुंह की खानी पड़ती है। एक बार फिर पाकिस्तान ने एशियाई संसदीय सभा (एपीए) में कश्मीर मुद्दा उठाया। एपीए की बैठक सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में आयोजित की गई है। बैठक में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मुद्दा उठाते हुए कहा कि कश्मीर के ताजा हालात को देखते हुए वो एपीए बैठक का आयोजन अपने यहां नहीं कर पाएगा।

इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन पर निशाना साधते हुए कहा, उन्होंने भारत के आंतरिक मामले का हवाला एपीए के गैर-जरूरी राजनीतिकरण के लिए दिया। जम्मू और कश्मीर भारतीय संघ का अभिन्न अंग है। जम्मू-कश्मीर में इस प्रकार के हालात नहीं हैं जिनसे इस्लामाबाद तो दूर, उनके देश में कहीं पर भी आम जनजीवन या कामकाज की स्थिति पर कोई फर्क पड़े।

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, भारत के आंतरिक मामलों का असर सीमाओं पर नहीं होता है और न ही हम अपने पड़ोसियों को छेड़ते हैं। ये पाकिस्तान की अपने यहां एपीए की बैठक न कराने की बहानेबाजी है। यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण और विचित्र है। बेलग्रेड में 13 से 17 अक्तूबर तक अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) की सालाना बैठक हो रही है जिसके इतर एपीए की बैठक हुई। बता दें कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को कुछ गिने-चुने मूल्कों ने ही समर्थऩ दिया है। 

प्रियंका की रायबरेली में होने वाली कार्यशाला स्थगित, पार्टी कार्यकर्ताओं को देने वाली थीं ट्रेनिंग

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इशारों में दिया बड़ा बयान, अटकलें तेज

पत्नी के लिए वोट मांगते समय रो पड़े आजम खान, कहा - मेरा वजन 22 किलो कम हो गया.....

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -