शशि थरुर का मोदी सरकार पर हमला, कहा- 'नागरिकता संशोधन विधेयक पारित किया जाए'...

शशि थरुर का मोदी सरकार पर हमला, कहा- 'नागरिकता संशोधन विधेयक पारित किया जाए'...

तिरुवनंतपुरम: हाल ही में कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इसके पारित होने का मतलब महात्मा गांधी के विचारों पर मोहम्मद अली जिन्ना के विचारों की जीत होगा. धर्म के आधार पर नागरिकता देने से भारत 'पाकिस्‍तान का हिंदुत्‍व संस्‍करण' बन जाएगा. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार 'एक समुदाय' अलग करना चाहती है. शशि थरूर ने कहा कि धर्म के आधार पर नागरिकता देने से भारत का स्तर गिरकर ‘पाकिस्तान का हिन्दुत्व संस्करण' हो जाएगा. उन्‍होंने कहा, 'यदि नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होता है तो मुझे विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट संविधान के मूल सिद्धांतों के ‘खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन’ को अनुमति नहीं देगा.'

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार 'एक समुदाय' को अलग करना चाहती है और उसके सदस्‍यों को उसी तरह की परिस्थितियों के शिकार अन्‍य समुदायों की तरह से राजनीतिक शरण देने से इनकार कर रही है. उन्‍होंने कहा कि यह केवल स्‍वार्थपूर्ण राजनीतिक कदम है ताकि भारत से एक समुदाय विशेष को अलग थलग किया जा सके और उन्‍हें नागरिकता से वंचित किया जा सके.

'जिन्‍ना के विचारों की गांधी के विचारों पर जीत': हम आपको बता दें कि थरूर ने कहा कि यह हमें पाकिस्‍तान के हिंदुत्‍व संस्‍करण में सीमित कर देगा. जंहा उन्‍होंने कहा, 'इस बिल का पारित होना जिन्‍ना के विचारों की महात्‍मा गांधी के विचारों पर निर्णायक जीत होगी.' बता दें कि सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन बिल को लोकसभा में पेश करने जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को ही नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी थी, हालांकि कई विपक्षी दल इस विधेयक का विरोध कर रहे हैं.

प्रियंका गाँधी वाड्रा ने कहा- 'यूपी सरकार है किसान विरोधी'...

Prakash Singh Badal's birthday: लगातार 5 बार बन चुकें है सीएम, आजादी से अब तक राजनीति में हैं पूरी तरह सक्रिय

दिल्ली अग्नि कांड: बिहारी मृतकों को देंगे 2 लाख देंगे CM नीतीश, शोक के मध्य सियासत