कैसे पनपा था शशि का जेनिफर के लिए प्यार
कैसे पनपा था शशि का जेनिफर के लिए प्यार
Share:

शशि कपूर बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो थे, उनकी मुस्कान लड़कियों के होश उड़ा देती थी, बावजूद इस रोमांटिक हीरो के ‘लव अफेयर्स’ की चर्चा बॉलीवुड में उस तरह से नहीं हुई जैसी अन्य अभिनेताओं की होती है. शशिकपूर ने ब्रिटिश अभिनेत्री जेनिफर केंडल से प्रेम विवाह किया था और आजीवन उनसे प्रेम करते रहे. जेनिफर केंडल थियेटर की अभिनेत्री थीं और थियेटर से जुड़ाव के कारण ही दोनों का प्रेम पनपा. जेनिफर और शशि कपूर की मुलाकात कोलकाता में हुई थी. शशि कपूर ने एक थियेटर नाटक के दौरान जेनिफर को देखा था. शशि कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनका चेहरा बिलकुल गुलाबी था और वह बेहद खूबसूरत दिख रहीं थीं.

जेनिफर की मां शशि कपूर और जेनिफर की शादी के लिए तैयार नहीं थीं, लेकिन शशि कपूर की भाभी और शम्मी कपूर की पत्नी गीता बाली ने इन दोनों की शादी कराने के लिए काफी प्रयास किया और अंतत: जुलाई 1958 में दोनों ने शादी कर ली. जेनिफर उम्र में शशि कपूर से चार साल बड़ी थीं. एक ब्रिटिश महिला होने के बावजूद जेनिफर ने आजीवन शशि कपूर का साथ दिया. वे दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे. इनके तीन बच्चे हैं कुणाल कपूर, संजना कपूर और करण कपूर. जेनिफर और शशि कपूर का रिश्ता कितना गहरा था इसे ऐसे समझा जा सकता है कि उनके निधन के बाद शशि कपूर ने कहा था वह मेरे घर और हर जगह मौजूद है, मैं उसे अपनी यादों में जीवित महसूस करता हूं. हमारा साथ 28 साल का रहा, वह हमेशा मेरे साथ है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

शशि कपूर की अंतिम यात्रा देख आसमान भी रो पड़ा

नाम से हुए लोग कन्फ्यूज़, शशि थरूर के नाम पर कर रहे शोक व्यक्त

होम ग्राउंड पर 'गब्बर' द्वारा कुछ तूफानी होने की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -