इस अभिनेता ने दी थी सबसे पहली न्यूड सीन वाली फिल्म, कपूर खानदान से है नाता
इस अभिनेता ने दी थी सबसे पहली न्यूड सीन वाली फिल्म, कपूर खानदान से है नाता
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहशी कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को हुआ था.शशि कपूर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के एक दिग्गज कलाकार रह चुके हैं. जी हां... उन्होंने अपनी हर फिल्म के जरिए खास पहचान बनाई है. साक्षी को तो बॉलीवुड के सफल अभिनेता की लिस्ट में गिना जाता है. शशि का 04 दिसंबर 2017 को मुंबई में निधन हुआ. भले ही अब वह इस दुनिया में ना हो लेकिन शशि ने अपनी फिल्मों के जरिए खास पहचान बनाई है. फ़िल्मी दुनिया में फेमस कपूर खानदान से ताल्लुक रखने वाले शशि को साल 2011 में भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मान हासिल हो चुका था.

इतना ही नहीं शशि कपूर को साल 2015 में दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से भी पुरस्कृत किया जा चुका था. इस अवॉर्ड को लेने के साथ ही वह कपूर खानदान के ऐसे तीसरे सदस्य बन चुके थे. शशि से पहले यह पुरस्कार उनके पिता पृथ्वीराज कपूर और बड़े भाई राजकपूर को प्राप्त हो चुका था. बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के घर जन्म लेने वाले अभिनेता शशि कपूर का असली नाम बलबीर राज कपूर था. शशि ने 40 के दशक से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था, जिससे आगे जाकर वह एक महान अभिनेता के रूप में बनकर निखरे.

बॉलीवुड के साथ-साथ शशि ने कई धार्मिक फिल्मों में भी अहम भूमिकाएं निभाई थी. शशि की फिल्म 'सिद्धार्थ' भारत में रिलीज ही नहीं हुई थी क्योकि इस फिल्म के एक सीन ने बवाल मचा दिया था. दरअसल फिल्म सिद्धार्थ में शशि कपूर के सामने सिमि गरेवाल बिल्कुल न्यूड होकर खड़ी हुई थी. इस सीन के कारण यह फिल्म हमेशा कंट्रोवर्सी में फँसी रही. सिमी गरेवाल और शशि कपूर का न्यूड सीन वाली तस्वीर एक विदेशी मैगज़ीन का कवर पेज भी बनी थी.

रणवीर सिंह ने किया कुछ ऐसा, कि नहीं हुआ इस मर्द को दर्द

फिल्म रिलीज़ से 4 दिन पहले रिलीज़ हुआ 'केसरी' का एक और दमदार टीज़र

आखिर क्यों लाइम लाइट से दूर रहती हैं जॉन की पत्नी? सामने आई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -