शशांक मनोहर की ICC चेयरमैन के रूप में दूसरी पारी शुरू

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी) ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर को एक बार फिर स्वतंत्र चेयरमैन की जिम्मेदारी दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध निर्वाचित करते हुए सौंपी है. मनोहर को 2016 में पहली बार आईसीसी का स्वतंत्र चेयरमैन चुना गया था और अब निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद वह अगले दो साल तक इस पद पर बने रहेंगे. चुनाव प्रक्रिया के अनुसार आईसीसी निदेशकों में से प्रत्येक को एक उम्मीदवार को नामित करने की अनुमति होती है. उम्मीदवार वर्तमान या पूर्व आईसीसी निदेशक होना चाहिए. जिस नामित को दो या इससे अधिक निदेशकों का समर्थन मिलता है वह चुनाव लड़ने के योग्य माना जाता है.

लेकिन मनोहर के मामले में वह नामित किए जाने वाले अकेले उम्मीदवार थे और चुनाव प्रक्रिया को देख रहे ऑडिट कमेटी के चेयरमैन एडवर्ड क्विनलैन ने प्रक्रिया पूर्ण होने और मनोहर के सफल उम्मीदवार होने की घोषणा की. मनोहर का दूसरे कार्यकाल के लिए चुना जाना पिछले महीने कोलकाता में आईसीसी की तिमाही बैठक में ही तय हो गया था, क्योंकि उनकी उम्मीदवारी का किसी ने विरोध नहीं किया था.


मनोहर ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का फिर से चेयरमैन चुना जाना सम्मान है तथा मैं अपने सहयोगी आईसीसी निदेशकों का उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं. पिछले दो वर्षों में हमने मिलकर आगे कदम बढ़ाए हैं और मैंने 2016 में नियुक्ति के समय जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया है.’

 

शारजाह स्टेडियम के भ्रष्ट कर्मचारियों पर गिरी ICC की गाज

आईसीसी की टीम में शामिल हुए 2 कीवी खिलाड़ी

शमी के घर फिर आया फिर 'हसीन' तूफान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -