आंखो की रोशनी होगी तेज
आंखो की रोशनी होगी तेज
Share:

आज के समय में अधिकतर जनरेशन अपना अधिक से अधिक समय कम्प्यूटर पर बिताना पसन्द करती है। और ऐसे में कम्प्यूटर पर अधिक काम करने से आंखों पर असर पड़ता है और फिर धीरे धीरे हमें कम दिखने लगता है। पहले के समय में यह समस्या 50 कि उम्र के समय आती थी लेकिन अब यह कम उम्र वालों में भी देखी जाने लगी है। कंही आप भी तो इस प्रकार की समस्या से तो परेशान नहीं हैं अगर आप की भी आंखे कमजोर हो रही हैं तो आज हम आपके कुछ ऐसा ही आसान नुस्खा बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपनी रोशनी फिर से तेज कर सकते है-

इसके लिए आपको एक पेस्ट तैयार करना होगा जिसके लिए आपको 3 लहसुन की कलियां, 10 चम्मच शुद्ध शहद, 200 ग्राम अलसी का तेल और 4 नींबू इतनी सामग्री आपको एकत्रित करके रखनी होगी। अब इसे बनाने के लिए आपको लहसुन को छीलना होगा और फिर उसका पेस्ट बना लें इसके बाद नींबू को छिलकर काट लें और किसी कांच के बर्तन में रख दें। अब उसमें लहसुन की पेस्ट, शहद और अलसी का तेल डाल दें। सभी सामग्री को किसी चम्मच की मदद से अच्छे से मिला लें। 

अब आपका यह पेस्ट बिलकुल तैयार है यह आपकी रोशनी को तेज करने में काफी असरकारक है। और इसके साथ ही चेहरे पर ग्लो और बालों का झड़ना भी बंद कर देगा। 

लाल मिर्च तीखी ही नहीं शरीर के लिए भी है फायदेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -