इनके लिए शर्मिला ने पूरे शहर से हटवा दिए थे अपने बिकिनी पोस्टर, मंसूर से शादी के लिए मानी थी ये शर्त

बॉलीवुड में अपने अभिनय से सभी का दिल जीतने वाली शर्मिला टैगोर का आज जन्मदिन है। बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन बिकिनी पहनने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ही थीं। आपको बता दें कि शर्मिला टैगोर ने अपने करियर की शुरुआत सत्यजीत रे की बंगाली फिल्में 'अपुर संसार' से की थी। जी हाँ और इसके बाद उन्हें बॉलीवुड की 'कश्मीर की कली' से डेब्यू किया। आपको याद हो तो यह फिल्म सुपर हिट रही। जी हाँ और इस फिल्म में उनके साथ हीरो शम्मी कपूर थे। बहुत कम लोगों को याद रहता है कि शर्मिला टैगोर भारत की पहली ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने बिकिनी पहनी थी।

कोलंबिया में भूस्खलन से 27 लोगों की मौत, राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने जताया दुःख

उन्होंने फिल्मफेयर मैगजीन के लिए 1966 में बिकिनी पहनकर फोटो शूट कराया था। जी हाँ और इसके बाद उन्होंने 1967 में रिलीज हुई फिल्म 'एन ईवनिंग इन पेरिस' में स्विमसूट पहना था। वहीं उसके बाद वह 1967 में ही आई फिल्म आमने-सामने में स्विमसूट पहने नजर आईं थीं। जिन दिनों शर्मिला अपने बोल्ड बिकनी अंदाज के लिए मशहूर हो गई थीं, उस दौरान वह मंसूर अली पटौदी को डेट कर रही थीं। जी हाँ और वह अपनी फिल्म के पोस्टर में बिकनी पहने नजर आ रही थीं। उस दौरान जगह-जगह उनके बोल्ड पोस्टर लगे थे।

जी हाँ और उन्हीं दिनों शर्मिला को पता चला कि मंसूर अली खान की मां मुंबई उनसे मिलने आ रही हैं। ये सुनते ही शर्मिला के होश उड़ गए। जिसके बाद उन्होंने तुरंत प्रॉड्यूसर को फोन किया और कहा कि वह पूरे शहर से फिल्म के पोस्टर को हटा दें। बाद में यही हुआ और उसके बाद शादी के लिए इस्लाम कबूल कर शर्मिला टैगोर को आयशा सुल्ताना बनना पड़ा था। काम के बारे में बात करें तो शर्मिला ने 'वक्त', 'अनुपमा' और 'देवर','अमर प्रेम', 'सफर', 'आराधना', 'मालिक', 'छोटी बहु', 'राजा रानी' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था।

फ्रिज सुधारने के बहाने घर में घुसा आसिफ, महिला को अकेला देख किया रेप, हुआ गिरफ्तार

ब्रेकअप के 9 महीने बाद ही इस मशहूर एक्ट्रेस ने कर ली सगाई, देखकर चौंके फैंस

8 साल छोटे शिरीष से शादी के बाद छलका फराह खान का दर्द!

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -