'कश्मीर की कली' कहलाती हैं शर्मिला टैगोर, खूबसूरती पर फ़िदा थे लोग
'कश्मीर की कली' कहलाती हैं शर्मिला टैगोर, खूबसूरती पर फ़िदा थे लोग
Share:

कभी बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती के दम पर लाखों दिलों को जीतने वाली शर्मिला टैगोर का आज जन्मदिन है। शर्मिला टैगोर को 'कश्मीर की कली' के नाम से जाना जाता है। वह अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर हैं। आज अभिनेत्री अपना 76वां जन्मदिन मना रही है। वैसे वह अपने जमाने की काफी खूबसूरत एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती है। आपको हम यह भी बता दें कि शर्मिला टैगोर ने सत्यजीत रे की फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

साल 1964 में उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'कश्मीर की कली' आई थी और उसी फिल्म के बाद से वह लाखों लोगों के दिलों की धड़कन बन गईं। इस फिल्म के बाद साल 1967 में उन्होंने फिल्म 'एन इवनिंग इन पेरिस' में काम किया। उस दौरान उन्होंने पहली बार बिकिनी पहनी, और उसी के बाद से वह मशहूर हो गईं। कहते हैं उस समय इंडस्ट्री में बिकिनी पहनने वाली वह पहली भारतीय एक्ट्रेस थीं। वहीं साल 1968 में ग्लोसी फिल्म फेयर मैगजीन के लिए भी उन्होंने बिकिनी में पोज दिया था जिसके बाद उन्हें लोग बहुत पसंद करने लगे थे।

वैसे शर्मिला टैगोर को फिल्म 'मौसम' के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला था और इस फिल्म को गुलजार ने डायरेक्ट किया था। शर्मिला टैगोर के शादी के बारे में बात करें तो उन्होंने नवाब पटौदी से शादी की लेकिन उसके पहले उन्होंने धर्म परिवर्तन किया था। धर्म परिवर्तन के बाद शर्मिला टैगोर ने अपना नाम आयशा सुलतान रख लिया था। कहा जाता है चार साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद शर्मिला टैगोर ने शादी की थी। वैसे आज उनके दो बच्चे हैं जिनके नाम सैफ अली खान और सोहा अली खान है। दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी को एन्जॉय कर रहे हैं। वैसे साल 2013 में शर्मिला टैगोर को पद्म भूषण से भी नवाजा गया था।

CM योगी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में कहा- 'कोविड प्रोटोकाॅल का पालन हर हाल में सुनिश्चित हो'

क्रिसमस पर हिंदू अगर चर्च गए तो पीटा जाएगा: बजरंग दल

डोनाल्ड ट्रम्प के निजी वकील रूडी को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -