बिकिनी पहनने वाली पहली एक्ट्रेस थी शर्मीला, इस बात ने छुड़ा दिए थे पसीने

Dec 08 2018 12:00 AM
बिकिनी पहनने वाली पहली एक्ट्रेस थी शर्मीला, इस बात ने छुड़ा दिए थे पसीने

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर आज भी कुछ कम खूबसूरत नहीं लगती. 60-70 के दशक में शर्मिला सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती थी. आपको ये बात बता दें कि उसी दौर में सबसे पहले बॉलीवुड में बिकिनी पहनें शुरू किया था. ये कह सकते हैं कि बॉलीवुड में बिकिनी पहनने वाली पहली एक्ट्रेस शर्मीला ही थी. जिसके बाद काफी धूम मच गयी थी. तो बता दें, आज शर्मिला का 74वां जन्मदिन है. जी हाँ, शर्मीला का जन्म 8 दिसंबर 1944 को हुआ था. इन्होने अपने करियर में कई हिट फिल्में की है. आइये जानते हैं उनके बारे में कुछ बातें.  

शर्मिला की फिल्म 'कश्मीर की कली' थी जिसने उनके करियर को आसमान पर पहुंचा दिया था. इसके बाद उन्होंने 'अराधना', 'अमर प्रेम', 'वक्त', 'आमने-सामने' जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय किया और अपनी खूबसूरती एक साथ अपनी एक्टिंग से भी सभी को दीवाना बना दिया. हैदराबाद में जन्मी शर्मीला का जन्म एक हिन्दू बंगाली परिवार में हुआ था. एक्टिंग में अपने करियर की शुरुआत शर्मिला ने सत्यजीत रे की फिल्म 'अपुर संसार' से की थी, जो की बंगाली में थी. इस फिल्म में उनके अभिनय की बहुत सराहना की गई थी.

बता दें, फिल्म 'एन इवनिंग इन पेरिस' में पहली बार शर्मिला ने बिकिनी सीन किया था. उन्होंने फिल्म में बिकिनी सीन देकर उन्होंने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया. साल 1968 में शर्मिला का एक और बिकिनी शूट सामने आया जो उन्होंने ग्लोसी फिल्म फेयर मैगजीन के लिए कराया था. इसी ने एक बार उनके होश भी उड़ा दिए थे. उनका मंसूर अली खान पटौदी से अफेयर हुआ करता था.  मुंबई में जगह-जगह बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हुए थे जिनमें शर्मिला बिकिनी पहने हुए थीं, तभी एक दिन शर्मिला को पता चला कि मंसूर अली खान पटौदी की मां उनसे मिलने मुंबई आ रही हैं. अब शर्मिला टैगोर के तो होश ही उड़ गए.

मंसूर अली खान पटौदी को शर्मिला के उन बिकिनी पोस्टर्स से कोई आपत्ति नहीं थी क्योंकि वो शर्मिला के प्रोफेशन की जरूरतों को समझते थे. शर्मिला को जब कुछ नहीं सूझा तो उन्होंने अपनी उस फिल्म के प्रोड्यूसर को फोन किया और मुंबई की हर जगह से अपनी बिकिनी वाले पोस्टर हटवा दिए. देखा जाए तो शर्मिला टैगोर ने अपने और मंसूर अली खान के रिश्ते को बचाने की हर संभव कोशिश की और इसमें वो कामयाब भी रहीं.

बर्थडे से एक दिन पहले धर्मेंद्र ने फैंस को दिया इतना बड़ा तोहफा

लाडले बेटे तैमूर के बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए करीना ने की इतनी खास प्लानिंग

डायन मोहना ने पटियाला सूट में ढाया कहर