महिला गोल्फ : शर्मिला ने जीता सत्र का पहला खिताब

Sep 04 2015 09:34 PM
महिला गोल्फ : शर्मिला ने जीता सत्र का पहला खिताब

ग्रेटर नोएडा : शर्मिला निकोलेट ने शुक्रवार को हीरो महिला प्रोफेशनल गोल्फ टूर का 6 लाख रुपये इनामी राशि वाला 15वां चरण जीत लिया। शर्मिला का इस सत्र में यह पहला खिताब है। शर्मिला ने तीसरे राउंड में एक अंडर 71 का स्कोर करते हुए ओवरऑल 212 के स्कोर के साथ खिताब अपने नाम किया।

अमनदीप द्राल तीन शॉट के अंतर से दूसरे स्थान पर रहीं। हीरो ऑर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर मौजूद तथा दूसरे राउंड तक सातवें पायदान पर रहीं वाणी कपूर तीसरे राउंड में अंडर स्कोर हासिल करने वाली मात्र दूसरी खिलाड़ी रहीं। वाणी ने शानदार वापसी की और बोगी रहित राउंड खेला, हालांकि वह संयुक्त तीसरा स्थान ही हासिल कर सकीं। दूसरे राउंड के बाद शीर्ष स्थान के साथ शुरुआत करने उतरीं शर्मिला ने शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआती नौ होल तक वह एक भी शॉट नहीं चूकीं तथा छठे और आठवें होल पर दो बर्डी लगाए।

मध्यांतर के बाद हालांकि वह अपनी लय कायम नहीं रख सकीं तथा दो बर्डी के अनुपात में तीन बोगी लगा बैठीं। शर्मिला ने 11वें तथा 13वें होल पर बर्डी लगाए, जबकि 10वें, 12वें और 15वें होल पर वह बोगी लगा बैठीं। गैर पेशेवर अमनदीप ने तीसरे राउंड में एक ओवर 73 का स्कोर हासिल किया।

अमनदीप का प्रदर्शन भी मध्यांतर से पहले अच्छा रहा, जिसमें उन्होंने पहले और पांचवें होल पर दो बर्डी हासिल किए। हालांकि अंतिम नौ होल पर वह एक भी बर्डी नहीं लगा सकीं और 12वें, 13वें तथा 17वें होल पर तीन बोगी लगा बैठीं। तीसरे स्थान पर रहीं वाणी ने बेहद संभलकर खेलना शुरू किया और नौवें, 10वें, 11वें तथा 13वें होल पर चार बर्डी लगाए और 220 का ओवरऑल स्कोर हासिल किया।