B Day : 40 साल के हो चुके हैं '3 इडियट्स' के 'राजू', जानें कुछ खास बातें
B Day : 40 साल के हो चुके हैं '3 इडियट्स' के 'राजू', जानें कुछ खास बातें
Share:

फिल्म '3 इडियट्स' में राजू नाम से फेमस हुए शरमन जोशी जो आप अपना 40 वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड में उन्होंने कई फिल्में की हैं लेकिन उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिली. फिल्म 'गॉडमदर' से बॉलीवुड में कदम रख चुके हैं. उन्होंने बॉलीवुड की '3 इडियट्स', 'रंग दे बसंती', 'गोलमाल', 'लाइफ इन अ मैट्रो', 'फरारी की सवारी' जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.  

* शरमन का जन्म 28 अप्रैल 1979 को मुंबई में ही हुआ. शरमन एक मराठी परिवार से हैं और इनके पिता अरविन्द जोशी भी गुजराती थिएटर के बड़े एक्टर्स में से एक हैं.

* आपको बता दें, मशहूर एक्टर प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शरमन की शादी हुई है और आज उनकी मैरिड लाइफ काफी अच्छी चल रही है.

* शरमन ने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक गुजराती प्ले 'आल द बेस्ट' में बधिर का किरदार निभा कर की थी, जिसके 550 से भी ज्यादा शो हो चुके हैं.

* शरमन ने 1990 की आर्ट फिल्म 'Godmother' के साथ फिल्मों में कदम रखा. डायरेक्टर विनय शुक्ला की इस फिल्म के लिए मशहूर थिएटर गुरु सत्यदेव दुबे ने शरमन का नाम विनय को सुझाया था और शबाना आजमी के बेटे 'करसन' के रूप में शरमन ने एक्टिंग की.

* साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'स्टाइल' में शरमन लीड एक्टर्स में से एक थे. जिसकी सीक्वल साल 2003 में 'Xcuse Me' के नाम से आई.

* शरमन को साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म '3 इडियट्स' के राजू रस्तोगी के किरदार के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए आईफा अवॉर्ड से नवाजा गया.फिल्म '3 इडियट्स' के गीत 'गिव मी सम सनशाइन' में सूरज जगन के साथ शरमन ने भी गायक की भूमिका निभायी है.

* शरमन जोशी को वर्ल्ड टूअर पर जाना, पढ़ना, खेल खेलना और फिल्में देखना काफी पसंद है.

* 'फरारी की सवारी' फिल्म में पिता के किरदार के लिए शरमन जोशी को काफी सराहना मिली.

* शरमन का एक नाटक 'राजू राजा राम और मैं ' एक प्रसिद्ध हिंदी प्ले माना जाता है.

डेविड धवन ने बता दिया कब करेंगे वरुण और नताशा शादी

गर्लफ्रेंड ने वरुण धवन को किया खास विश, देने वाली हैं गुड न्यूज़

अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ इनके साथ बर्थडे मना रहे वरुण धवन, देखें फोटोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -