वर्ल्ड चैंपियन सर्फर फैनिंग ने शार्क को पीटकर बचाई जान
Share:

साउथ अफ्रीका : 3 बार के वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के मिक फैनिंग ने रविवार को साउथ अफ्रीका के समुद्र में सर्फिंग कर रहे थे तभी शार्क ने उन पर हमला कर दिया. लेकिन वो घबराए नहीं और उन्होंने खुद को संभाला और शार्क पर टूट पड़े और उसकी मुक्कों से धुनाई कर दी. ये घटना वर्ल्ड सर्फिंग कॉम्पिटिशन के फाइनल मैच के दौरान हुई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार फैनिंग का वर्ल्ड सर्फिंग कॉम्पिटिशन का फाइनल जा रहा था. उसी दौरान एक शार्क ने पीछे से उनपर हमला कर उन्हें बोर्ड से गिरा दिया. फैनिंग तेजी से तैरते हुए बाहर निकलने लगे, लेकिन अचानक पानी के नीचे चले गए. इसके बाद उन्होंने साहस दिखाया और तेजी से सेफ्टी टीम की ओर तैरने लगे. सेफ्टी टीम ने भी तेजी से उन्हें खींचकर बाहर निकाला.

फैनिंग ने बताया कि मुझे लगा जैसे किसी ने मुझे जकड़ लिया है और कुछ मेरे पैर के पास आकर फंस गया हो. उन्होंने बताया कि पहले मैं तेजी से तैरकर बाहर निकलने लगा, लेकिन बाद में मैंने शार्क का सामना करने का सोचा और उसकी पीठ पर मुक्के मारने लगा.

इस हादसे के बाद वर्ल्ड सर्फ लीग ने बाकी का खेल रद्द कर दिया और फैनिंग को प्राइज मनी देने की घोषणा की गई है. इस घटना के वीडियो को वर्ल्ड सर्फ लीग की वेबसाइट पर भी अपलोड भी किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -