शरीफ को लेकर उठी मांग, लहराए पोस्टर-बैनर
शरीफ को लेकर उठी मांग, लहराए पोस्टर-बैनर
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में सत्ता के खिलाफ आवाज उठने लगी है। भारत के साथ पाकिस्तान का सेन्य तनाव बढ़ने के साथ माना जा रहा था कि पाकिस्तान सत्ता में कभी भी तख्ता पलट हो सकता है। हालांकि तख्ता पलट तो नहीं हुआ लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की परेशानियां बढ़ गई हैं। इस दौरान जहां पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने नवाज शरीफ का विरोध किया है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान सेना के अध्यक्ष जनरल राहिल शरीफ से चुनाव लड़ने की मांग की जा रही है।

हालांकि पाकिस्तान में नियम है कि वे सेवानिवृत्त होने के 2 वर्ष तक चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। ऐसे में कुछ लोगों ने बैनर लहराकर मांग की है कि सेन्य प्रमुख शरीफ के लिए इस नियम को बदल दिया जाए, जिससे वे चुनाव लड़ पाऐं। माना जा रहा है कि यदि वे चुनाव लड़ते हैं तो फिर सत्ता और सेना के बीच का गतिरोध दूर हो सकता है। 

गौरतलब है कि उनका सेन्य प्रमुख के तौर पर कार्यकाल नवंबर माह में समाप्त होने वाला है। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि वर्ष 2018 में होने वाले चुनाव में राहिल शरीफ उम्मीदवार के तौर पर लड़ सकते हैं। हालांकि अभी तक शरीफ की ओर से इस मामले में कुछ नहीं कहा गया है।

जनरल शरीफ को लेकर इस्लामाबाद, लाहौर, कराची और अन्य शहरों में पोस्टर, बैनर आदि लहराए गए हें जिसमें कहा गया है कि शरीफ मार्शल लाॅ लागू कर दें। गौरतलब है कि पाकिस्तान के कुछ क्षेत्रों में अराजक हालात हैं वहां पर लोगों द्वारा अत्याचारों के खिलाफ आंदोेलन किया जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -