मारुती के शेयर में गिरावट का रुख बढ़ा

मारुती के शेयर में गिरावट का रुख बढ़ा

नई दिल्ली : देश में कारों के मामले में सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी का ख़िताब मारुती सुजुकी के नाम है और अपने इस नाम के जरिये ही कम्पनी ने देश में नया मुकाम बनाने में भी सफलता हासिल की है. लेकिन अब हम आज की बात करे तो मारुती सुजुकी को आज निफ़्टी में सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक के रूप में देखा गया है, जबकि देखा जाये तो आज सेंसेक्स और निफ़्टी सुबह से ही अच्छी स्थिति में बने हुए है. बताया जा रहा है कि मारुती सुजुकी का स्टॉक 4 फीसदी की गिरावट के साथ 4412 रुपए के स्तर पर देखने को मिला है.

सूत्रों से यह बात सामने आई है कि भारतीय बाजार की शुरुआत आज तेजी के साथ हुई थी लेकिन साथ ही ऑटो इंडेक्स के बारे में बात करें तो मारुती सुजुकी का स्टॉक शुरू में ही 2 फीसदी की कमजोरी के साथ खुलते हुए देखने को मिला था. जबकि अभी की हालत बताये तो मारुती सुजुकी का स्टॉक 4 फीसदी की गिरावट के साथ 4412 रूपये के स्तर पर आ गया है.

गौरतलब है कि गुजरात प्लांट के मामले में सामने आई नेगेटिव ख़बरों के कारण बाजार का यह आलम बना हुआ है. आपको बता दे कि विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफ्रीज के द्वारा मारुति सुजुकी के स्टॉक्स को खरीदने को लेकर अपनी सलाह को खत्म कर दिया है, जिसको लेकर ब्रोकरेज हाउस ने मारुती सुजुकी के स्टॉक्स को अंडर परफॉर्म रेटिंग दी है. गौरतलब है कि मारुति सुजुकी बोर्ड के द्वारा सुजुकी के साथ गुजरात प्लांट के लिए मंजूरी प्रदान की गई है जबकि जेफ्रीज के अनुसार इस करार को लेकर पूरी सफाई पेश नहीं की गई है, जिसका बाजार पर भी गकट असर हुआ है.