बढ़त गंवाकर सपाट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई गिरावट

बढ़त गंवाकर सपाट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई गिरावट

इंडियन रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति कमेटी की तीन दिवसीय बैठक छह अगस्त को खत्म होगी. कल छह मेम्बरों वाली यह समिति अपना निर्णय सुनाएगी. इस बीच आज हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को दिनभर के बिज़नेस के बाद शेयर मार्केट सपाट लेवल पर बंद हुआ. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 0.07 प्रतिशत की गिरावट के साथ 24.58 अंक नीचे 37663.33 के लेवल पर बंद हुआ. वहीं राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.22 प्रतिशत ऊपर 24.85 अंकों की तेजी के साथ 11120.10 के लेवल पर बंद हुआ. हालांकि, ग्लोबल बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और विदेशी मुद्रा प्रवाह जारी रहने से आज मार्केट की शुरुआत तेजी के साथ हुई थी.  

डॉलर के मुकाबले रुपया दस पैसे बढ़ा
अमेरिकी प्रचलन के कमजोर पड़ने और घरेलू शेयर मार्केटों से सकारात्मक संकेत मिलने से बुधवार को अंतर बैंक विदेशी प्रचलन विनिमय मार्केट में डॉलर के मुकाबले रुपया दस पैसे बढ़कर 74.94 रुपये प्रति डॉलर (अस्थाई) पर बंद हुआ. अंतर बैंक विदेशी मुद्रा विनिमय मार्केट में घरेलू मुद्रा में बिज़नेस की शुरुआत 74.93 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर मजबूती के साथ हुई. इसके बाद यह बिज़नेस के समय 74.83 से लेकर 74.95 रुपये प्रति डॉलर के दायरे में रही. कारोबार की समाप्ति पर यह अंतत: बीते दिन के बंद भाव के मुकाबले रुपया दस पैसे की मजबूती के साथ 74.94 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ.  

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल
अगर दिग्गज शेयरों की चर्चा करें, तो आज हिंडाल्को, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, अडाणी पोर्ट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाइटन, एम एंड एम, मारुति और श्री सीमेंट के शेयर हरे निशान पर समटे.

यूपी: सिर पर गोली मारकर किसान की निर्मम हत्या

उत्तर प्रदेश में कोरोना से मौत के सारे आंकड़े ​ध्वस्त

उपमुख्यमंत्री धर्मना कृष्णदास ने लगाया टीडीपी नेता पर आरोप, कहा- 'पलासा मंडल घटना पर राजनीति...'