निवेशकों को लुभाने में नाकाम रहा रहत पैकेज, इस हफ्ते भी गिरावट में बंद हुआ शेयर बाजार

निवेशकों को लुभाने में नाकाम रहा रहत पैकेज, इस हफ्ते भी गिरावट में बंद हुआ शेयर बाजार

मुंबई: कोरोना के प्रकोप के कारण मिल रही आर्थिक चुनौतियों से टूटा निवेशकों का मनोबल केंद्र सरकार द्वारा लाए गए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज और रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) के उपायों से भी ऊंचा नहीं हुआ और लगातार तीसरे हफ्ते घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। इस सप्ताह के अंतिम कारोबारी सत्र में शुक्रवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले हफ्ते से 425.14 अंकों यानी 1.37 फीसदी टूटकर 30,672.59 पर बंद हुआ था।

वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी पिछले हफ्ते से 97.50 अंकों यानी 1.07 फीसदी लुढ़ककर 9,039.25 पर बंद हुआ था। अमरिका और चीन के बीच बढ़ते व्यापारिक तनाव और दुनियाभर में कहर बरपा रही वैश्विक महामारी कोरोना के चलते अंतर्राष्ट्रीय बाजार से भी उत्साहवर्धक संकेत नहीं मिल पाया और RBI द्वारा देश की आर्थिक विकास की रफ्तार सुस्त पड़ने की आशंकाओं से बाजार में कारोबारी सप्ताह के अंतिम सत्र में सुस्ती का माहौल बना रहा।

BSE मिडकैप सूचकांक पिछले सप्ताह के मुकाबले 230.30 अंकों यानी दो फीसदी की कमज़ोरी के साथ 11,270.02 पर बंद हुआ जबकि स्मॉल-कैप सूचकांक पिछले हफ्ते 164.63 अंकों यानी 1.54 फीसदी की गिरावट के साथ 10,524.23 पर बंद हुआ था।

मशहूर कार रेंटल कंपनी हर्ट्ज़ पर लॉकडाउन की मार, किया दिवालिया होने के लिए आवेदन

मध्य प्रदेश सरकार से टैक्स नीति में भी बदलाव चाहते है उद्योगपति, कर रहे है ये मांग

अमेरिका-चीन में तनाव बढ़ने से चमका सोना, कीमतों में आया जबरदस्त उछाल