शेयर बाजार में भारी गिरावट, 600 अंकों से गिरा सेंसेक्स

नई दिल्‍ली। शेयर बाजार में निवेश कर के इसके जरिये मुनाफा कमाने की उम्मीद में बैठे लोगों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल आज भारतीय शेयर बाजार में एक भारी गिरावट देखी गई है। आज बीएसई का सेंसेक्‍स 600 अंकों की गिरावट के साथ 36239.57 परआ गया है। 

अचानक 1100 अंक लुढ़का सेंसेक्स, बैंक के शेयरों में भी भारी गिरावट

इसके साथ ही एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज)  के निफ्टी में भी 175 प्‍वाइंट की भारी गिरावट दर्ज की गई है। बाजार में आई इस भारी गिरावट ने इससे मुनाफा कमाने की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को बेहद निराशा में डुबों दिया है। शेयर बाजार के विशेषज्ञों के मुताबिक बाजार में आई इस भारी गिरावट की मुख्य वजह देश में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी और भारतीय रुपये की लगातार गिरती कीमत ही है। इसके साथ ही टेलिकॉम, हेल्थकेयर जैसे स्टॉक्स में तेज बिकवाली ने भी बाजार पर असल डाला है। 

अब फ्लिपकार्ट से करो उधारी में शॉपिंग, 60 सेकंड में मिलेगा 60 हज़ार का क्रेडिट

सेंसेक्स और निफ्टी में आई इस भारी  गिरावट की वजह से अधिकतर कंपनियों के शेयरों के दामों में भारी गिरावट आई है लेकिन टीसीएस और इंफोसिस जैसी कुछ  कंपनियों  के शेयर में कुछ बढ़त भी देखी गई है।  टीसीएस के शेयर्स में जहाँ 3.41% की बढ़ोतरी देखी गई है तो इंफोसिस और एचसीएल टेक्‍नोलॉजी में भी क्रमशः  2.40% और 1.57% की तेजी दर्ज की गई है। 

ख़बरें और भी 

फ्लिपकार्ट के 'बिग बिलियन डेज' सेल की तारीख बताओ और स्पेशल ऑफर्स का लाभ पाओ

 

आरबीआई की नई गाइडलाइन, अब दो टुकड़ों वाला नोट भी चलेगा

 

पेट्रोल डीज़ल से परेशान आम आदमी, अब झेलेगा सीएनजी और पीएनजी की मार

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -