सेंसेक्स पहली बार 38,000 पर...
सेंसेक्स पहली बार 38,000 पर...
Share:

नई दिल्ली : भारतीय बाज़ार में जोरदार तेजी का रुख बना हुआ है. भारतीय इक्विटी बाजारों ने गुरुवार को अपनी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग चढ़ाई जारी रखी.  बीएसई सेंसेक्स पहली बार 38,000 अंक पर आया और एनएसई बेंचमार्क निफ्टी 11,500 अंक के आस-पास  आ चूका है. आज सेंसेक्स 150 अंक से ऊपर खुला, जबकि निफ्टी 9.20 बजे के करीब 45 अंक ऊपर गया था. मजबूत कॉर्पोरेट इकाई और सकारात्मक वैश्विक बाजारों ने बेंचमार्क इंडेक्स को अपने पिछले रिकॉर्ड स्तर से आगे बढ़ने में मदद की.

इस तरह आप रख सकते है अपने आधार डेटा को सुरक्षित

बाजारों में फार्मा, बैंकिंग, तेल और गैस के शेयरों में बढ़त देखने को मिली, साथ ही आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में भी मजबूती दिखाई दी.  बुधवार को बाजार के बंद होने के कुछ घंटो के बाद  एचपीसीएल ने मजबूत कमाई की सूचना दी, जो 1.86 फीसदी अधिक कारोबार कर रहा था. बुधवार को बीएसई सेंसेक्स 221.76 अंक गिरकर 37,887.56 पर बंद हुआ था, जबकि एनएसई निफ्टी 60.55 अंक बढ़कर पहली बार 11,400 अंक से ऊपर होकर बंद हुआ था. 

शेयर बाज़ार में जारी है तेज़ी का दौर

आईएमएफ(अन्तर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष) ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को देख कर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि 2019-2020 वित्तीय वर्ष में निवेश और मजबूत स्थिति में जायेगा. साथ ही भारत की अर्थव्यवस्था में 7.5 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि देखने को मिलेगी. 

 ख़बरें और भी...

HDFC ने एफडी की ब्याज दरें बढ़ाई

जेट एयरवेज दे रही है इंडिपेंडेंस डे ऑफर, मिलेगी इतनी छूट

पेप्सिको से इंद्रा नूई देंगी इस्तीफा, जानिए कौन होगा नया सीईओ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -