शेयर बाजार में आया बंपर उछाल, मार्केट खुलते ही कई शेयरों में आई खरीदारी
शेयर बाजार में आया बंपर उछाल, मार्केट खुलते ही कई शेयरों में आई खरीदारी
Share:

सोमवार को भारतीय शेयर बाजार सप्ताह के पहले कारोबारी दिन अच्छी-खासी बढ़त के साथ खुले हैं और शुरुआती कारोबार में भी तेजी देखने को मिल रही है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सोमवार को 481.95 अंक की तेजी के साथ 32,906.05 पर खुला है. यह सोमवार सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर 2.45 फीसद या 793.34 अंक की बढ़त के साथ 33,217.44 पर ट्रेंड कर रहा था. सोमवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 29 शेयर हरे निशान पर और सिर्फ 1 शेयर लाल निशान पर कारोबार करता दिखा.

Sensex : इन कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुरुआती कारोबार में सोमवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी भी अच्छी-खासी बढ़त के साथ ट्रेंड करता दिखा. यह सोमवार सुबह  9 बजकर 23 मिनट पर 2.44 फीसद या 234.05 अंक की बढ़त के साथ 9,814.35 पर ट्रेंड करता दिखा. इस समय 50 शेयरों वाले निफ्टी के 49 शेयर हरे निशान पर और मात्र 1 शेयर लाल निशान पर ट्रेंड करता दिखा.

संपूर्ण भारत के लिए एक ही राशन कार्ड, जानें ​क्या होगा फायदा

इसके अलावा सेक्टोरल सूचकाकों की बात करें, तो सोमवार को शुरुआती कारोबार में सिर्फ एक सूचकांक में गिरावट ओर शेष सभी में तेजी देखी गई है. सबसे अधिक बढ़त निफ्टी प्राइवेट बैंक में 3.81 फीसद, निफ्टी बैंक में 3.74 फीसद, निफ्टी फाइनेंस सर्विस में 3.46 फीसद, निफ्टी पीएसयू बैंक में 2.62 फीसद और निफ्टी एफएमसीजी में 1.86 फीसद की देखने को मिली है.

इन देशों से भारत को मिल रहे नए आर्डर

इन सरकारी कंपनियों की हिस्सेदारी बेचने में हो सकती है देरीआयकर रिटर्न

जमा करते समय इन प्रमुख बातों का रखे ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -