दिनभर की बढ़त गंवाकर गिरावट के साथ बंद हुए बाज़ार, रुपए में आई मजबूती
दिनभर की बढ़त गंवाकर गिरावट के साथ बंद हुए बाज़ार, रुपए में आई मजबूती
Share:

मुंबई: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी मंगलवार को पूरे दिन की बढ़त गंवाकर शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का मुख्य संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 0.21 फीसदी की गिरावट के साथ 63.29 अंक नीचे 30609.30 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 0.11 फीसदी की गिरावट के साथ 10.20 अंक नीचे 9029.05 के स्तर पर बंद हुआ। 

इससे पहले सोमवार को पूरे देश में ईद-उल-फितर का पर्व मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर घरेलू शेयर बाजार बंद था। आज के कारोबार में अगर दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज जी लिमिटेड, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाइटन, श्री सीमेंट, इंडसइंड बैंक, हिंडाल्को, मारुति, नेस्ले इंडिया और आईटीसी के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं बजाज फिन्सर्व, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, टीसीएस, सन फार्मा, हीरो मोटोकॉर्प, सिप्ला, इंफोसिस, टेक महिंद्रा और वेदांता लिमिटेड के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

वहीं आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया मंगलवार को 29 पैसे की मजबूत के साथ 75.66 पर बंद हुआ। विश्व की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर होने और कोरोना वायरस को रोकने के लिये लागू किए गए लॉकडाउन में छूट दिए जाने से वृद्धि को गति मिलने की उम्मीद से रुपये में मजबूती आयी है। अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में रुपया आज सुधार के साथ 75.69 पर खुला और पूरे दिन कारोबार के दौरान मजबूत बना रहा। अंत में यह पिछले बंद भाव के मुकाबले 29 पैसे की बढ़त के साथ 75.66 पर बंद हुआ। इससे पहले शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 75.95 पर बंद हुआ था।  

जानिए एंजेला मर्केल के बारें में कुछ ख़ास बातें

जानिए क्या है जनधन खाते को खुलवाने की आयु सीमा

Gold Price : सोने की चमक पड़ी फीकी, पहले के मुकाबले गिरे दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -