बाजार की सुस्त शुरुआत, रिलायंस का शेयर भी लुढ़का
बाजार की सुस्त शुरुआत, रिलायंस का शेयर भी लुढ़का
Share:

मुंबई: वैश्विक नकारात्मक संकेतों के बीच शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में सुस्ती नज़र आ रही है. प्रारंभिक कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से अधिक टूटकर 37,700 अंक के नीचे पहुंच गया. वहीं, निफ्टी की बात करें तो यह लुढ़ककर 11,100 अंक के नीचे चला गया. BSE के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स में आईटी सेक्टर के शेयर, TCS, इंफोसिस, HCL और टेक महिंद्रा में रौनक दर्ज की गई.

वहीं, SBI, ICICI बैंक और L&T के शेयर में भी रिकवरी रही. बता दें कि गुरुवार को कारोबार के अंत में BSE 335.06 अंक या 0.88 फीसद की गिरावट के साथ 37,736.07 पर और निफ्टी 100.70 अंक या 0.9 फीसद टूटकर 11,102.15 पर बंद हुआ. सुस्त शुरुआत के बाद रिलायंस के शेयर में उतार चढ़ाव देखने को मिला. फिलहाल, रिलायंस के शेयर की कीमत 2100 रुपये से नीचे आ गई है. आपको बता दें कि कोरोना महामारी के इस दौर में भी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पहली तिमाही में रिकॉर्ड प्रॉफिट कमाया है. कंपनी का नेट प्रॉफिट मौजूदा वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 13,248 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है.

हालांकि, रिफाइनिंग, पेट्रोरसायन और खुदरा कारोबार की आमदनी पर लॉकडाउन का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, किन्तु उसकी भरपाई दूरसंचार क्षेत्र ने कर दी. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में बताया है कि अप्रैल-जून तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट 30.6 प्रतिशत बढ़कर 13,248 करोड़ रुपये रहा. एक वर्ष पहले 2019-20 की इसी तिमाही में यह 11,640 करोड़ रुपये था.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव

दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक

इन आसान तरीकों से घर बैठे चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -