सेंसेक्स और निफ्टी खुले रिकॉर्ड स्तर पर, इन शेयरों में नजर आयी काफी तेज़ी
सेंसेक्स और निफ्टी खुले रिकॉर्ड स्तर पर, इन शेयरों में नजर आयी काफी तेज़ी
Share:

शेयर बाजार आज सप्ताह के पहले दिन सोमवार को रिकॉर्ड स्तर पर खुला हुआ है।वही सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही आज रिकॉर्ड स्तर पर खुले हैं। इसके अलावा शुरुआती कारोबार में भी बाजार में तेजी देखी जा रही है। इसके साथ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स आज 317.63 अंकों की भारी बढ़त के साथ 42,263.00 पर खुला है। खबर लिखे जाने तक यह अधिकतम और अब तक के उच्चतम स्तर 42,273.87 अंकों तक गया। इसके साथ, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी आज करीब 77 अंक की तेजी के साथ 12,430.50 पर खुला है। खबर लिखने तक यह अधिकतम और अब तक के उच्चतम स्तर 12,430.50 अंकों तक गया।

इसके अलावा सेंसेक्स सोमवार सुबह 9 बजकर 33 मिनट पर शुरुआती कारोबार में 33.17 अंकों की बढ़त के साथ 41,978.54 पर कारोबार कर रहा था और निफ्टी 2.10 अंकों की तेजी के साथ 12,354.45 पर कारोबार कर रहा था। इस समय पर निफ्टी की 50 कंपनियों में से 27 कंपनियों के शेयर हरे निशान पर, 22 कंपनियों के शेयर लाल निशान पर और एक कंपनी का शेयर बिना किसी परिवर्तन के कारोबार करता दिखा। इन कंपनियों के शेयरों में दिख रही तेजी-शुरुआती कारोबार में आज सोमवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की 50 कंपनियों के शेयरों में से POWERGRID, BPCL, INFRATEL, TATA MOTORS और ASIAN PAINT के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी दिखाई दी। वही इन कंपनियों शेयरों में दिख रही गिरावट-शुरुआती कारोबार में आज सोमवार को निफ्टी 50 में मौजूद कंपनियों में से IOC, WIPRO, KOTAK BANK, TCS और HCLTECH के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट देखी गई।

भारतीय रुपया और क्रूड ऑयल
भारतीय रुपया आज सप्ताह के पहले दिन मामूली गिरावट के साथ खुला हुआ है। रुपया आज एक डॉलर के मुकाबले 2 पैसे की गिरावट के साथ 71.10 पर खुला है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भारतीय रुपया डॉलर के मुकाबले 71.08 पर बंद हुआ था। इसके अलावा क्रूड ऑयल WTI का भाव सोमवार सुबह 0.99 फीसद की तेजी के साथ 59.16 डॉलर प्रति बैरल पर और ब्रेंट ऑयल का भाव 1.16 फीसद की तेजी के साथ 65.60 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था।

Bank Strike from 31 Jan: तीन दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, सैलरी मिलने में हो सकती है देरी

RBI ने किया बड़ा ऐलान, विरोध के बाद भी बैंकिंग कार्यों में काम आएगा NPR

चरमराती अर्थव्यवस्था पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, कहा- इसे गिराने के लिए भी दिमाग चाहिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -