लाल निशान पर खुला बाजार, डॉलर के सामने रुपया भी टूटा
लाल निशान पर खुला बाजार, डॉलर के सामने रुपया भी टूटा
Share:

मुंबई: हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर मार्केट लाल निशान पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 56.45 अंक यानी 0.14 प्रतिशत की गिरावट के बाद 40,304.68 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 16.10 अंक यानी 0.14 प्रतिशत टूटकर 11,901.10 के स्तर पर खुला।

यदि बड़े शेयरों की बात करें, तो बुधवार को एम एंड एम, बजाज फाइनेंस, सन फार्मा, सिप्ला, यस बैंक, यूपीएल, आईओसी और बीपीसीएल के शेयर बढ़त के साथ खुले। वहीं गिरावट वाले बड़े शेयरों की बात करें, तो इनमें टाइटन, इंफ्राटेल, एचसीएल टेक, बजाज फिन्सर्व, टाटा स्टील, यस बैंक, ICICI बैंक, टाटा मोटर्स, कोटक महिंद्रा बैंक और ब्रिटानिया जिसे शेयर शामिल हैं।

सेक्टोरियल इंडेक्स पर निगाह डालें, तो बुधवार को बैंक, ऑटो, एफएमसीजी, आईटी, पीएसयू बैंक और प्राइवेट बैंक गिरवाट के साथ खुले। वहीं मीडिया, मेटल, फार्मा और रियल्टी हरे निशान पर खुले। प्री ओपन के दौरान सुबह 9:10 बजे शेयर मार्केट गिरावट के साथ खुला था। सेंसेक्स 63.62 अंक यानी 0.16 प्रतिशत की गिरावट के बाद 40,311.85 के स्तर पर था। वहीं निफ्टी 5.70 अंक यानी 0.05 प्रतिशत की गिरावट के बाद 11,911.50 के स्तर पर था। वहीं, डॉलर के मुकाबले आज रुपए में भी 10 पैसे कि गिरावट देखी गई है, रुपया आज 70.79 के स्तर पर खुला। वहीं बीते कारोबारी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 70.69 के स्तर पर बंद हुआ था।

अमेरिकी कांग्रेस रिपोर्ट में बड़ा दावा, कहा- भारत की घेराबंदी से भयभीत है पाकिस्‍तानी मिलिट्री

भाजपा से आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार है शिवसेना

बिहार की हवाओं में भी घुला प्रदूषण का ज़हर, अब सरकार बंद करेगी 15 साल पुराने वाहनों का परिचालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -