मुहर्रम के कारण आज बंद रहेगा शेयर बाजार
मुहर्रम के कारण आज बंद रहेगा शेयर बाजार
Share:

मुंबई: मुहर्रम के कारण 20 सितंबर, 2018 को अग्रणी स्टॉक एक्सचेंज, बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) बंद हैं. इक्विटी बाजार में कोई व्यापार नहीं होगा, इसके साथ-साथ, धातु और बुलियन समेत सभी थोक वस्तु बाजार बंद हैं. विदेशी मुद्रा और कमोडिटी वायदा बाजार भी किसी प्रकार का व्यापार नहीं करेंगे.

केरल की बाढ़ ने फीके किए त्यौहार, मसालों की कीमत में हुई 45 प्रतिशत बढ़ोतरी

गौरतलब है कि वर्तमान सप्‍ताह शेयर बाजार के लिए निराशाजनक रहा है. पिछले सप्‍ताह की तेजी के बाद बाजार में इस सप्‍ताह काफी कमजोरी नजर आई, वहीं रुपए में कमजोरी और क्रूड की बढ़ती कीमतों के साथ अमेरिका-चीन में ट्रेड वॉर का टेंशन बढ़ने का असर रहा. अगर सेंसेक्स कि बात करें तो बुधवार को सेंसेक्स 169 अंक गिरकर 37121 पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी भी कमज़ोर रहा. बुधवार मार्केट बंद होने तक निफ्टी में 45 अंकों की गिरावट दर्ज की गई और 11234 पर निफ्टी क्लोज हुआ. 

अब सिर्फ 13 हज़ार रूपए में जा सकते हैं अमेरिका

बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक अमेरिका चीन ट्रेड वॉर, क्रूड की बढ़ती कीमतें, डॉलर के मुक़ाबले रुपए का अवमूल्यन के कारण निवेशकों में निराशा देखी जा रही है, वहीं बाजार में भी कमज़ोरी आई है. विशेषज्ञों का कहना है कि बाजार में गिरावट निवेशकों के लिए खरीदारी का अच्छा मौका हो सकता है, उनके अनुसार गिरावट के समय की गई खरीदारी लॉन्ग टर्म में अच्छे लाभ दिला सकती है. 

मार्केट अपडेट:-

भारत की 52 कंपनियां कहलाएंगी 'सुपरब्रांड', 20 सितम्बर को दिया जाएगा अवार्ड

एयर एशिया का सुपर सेल ऑफर, मात्र 500 रूपये में लीजिए हवाई सफर का आनंद

बागरी मार्केट में बीते कल लगी आग, 30 घंटे बाद भी नहीं थमा सैलाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -