बाजारों में आज भी शुरुआत के साथ नजर आई गिरावट
बाजारों में आज भी शुरुआत के साथ नजर आई गिरावट
Share:

नई दिल्ली : देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बुधवार को गिरावट का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.59 बजे 158.56 अंकों की गिरावट के साथ 39,791.90 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 41.35 अंकों की कमजोरी के साथ 11,924.25 पर कारोबार करते देखे गए।

आरबीआई ने किया जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट्स से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव

फिलहाल बाजार में ऐसी स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 23.72 अंकों की बढ़त के साथ 39,974.18 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 3.15 अंकों की कमजोरी के साथ 11,962.45 पर खुला। बता दें पिछले कई दिनों से बाजार में इसी तरह की स्तिथि नजर आ रही है.  

जेवराती मांग उतरने से बाजार में चमका सोना

कई दिनों से ऐसी स्थिति 

इसी के साथ मंगलवार के कारोबार के दौरान अमेरिका के डाओ जोन्स इंडेक्स में पिछले एक सप्ताह से आई तेजी थम गई है. अमेरिकी बाजार का नैस्डैक इंडेक्स भी लाल निशान में बंद हुए हैं. अब तक के कारोबार के दौरान सेंसेक्स पर 30 में से 24 कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. निफ्टी के 50 में से 34 शेयरों में गिरावट नजर आ रही है. नकारात्मक ग्लोबल संकेतों के बीच बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी में कमजोरी देखने को मिल रही है. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी सुस्ती नजर आ रही. 

डॉलर के मुकाबले 15 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

मंगलवार को नजर आई पेट्रोल और डीजल के दामों में स्थिरता

आज फिर एक बार मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -