मानसून की आमद के साथ ही बाजार की शुरुआत में नजर आई बढ़त

Jun 10 2019 12:12 PM
मानसून की आमद के साथ ही बाजार की शुरुआत में नजर आई बढ़त

मुम्बई : सोमवार को शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। आज सेंसेक्स 296.45 अंक की तेजी के साथ 39,912.35 अंक के स्तर पर खुुला। वहीं निफ्टी 86.10 अंक की तेजी के साथ 11,956.80 अंक के स्तर पर खुला। आज शेयर बाजार खुले उस वक्त 468 शेयर तेजी के साथ, तो 183 शेयर गिरावट के साथ खुले, जबकि 46 शेयरों के रेट में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। 

सरकार ने बढ़ाया सुरक्षा शुल्क, महंगी होगी विमान सेवा

आज ऐसी है स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को रुपये में मजबूती के साथ शुरुआत हुई। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की मजबूती के साथ 69.41 रुपये के स्तर पर खुला। इसी के साथ शुक्रवार को रुपये में मजबूती के साथ शुरुआत हुई। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की मजबूती के साथ 69.41 रुपये के स्तर पर खुला। वहीं शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे की कमजोरी के साथ 69.47 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।

जेवराती माँग कमजोर रहने के बावजूद बाजार में चमका सोना

ऐसा रहा कच्चे तेल का भाव 

जानकारी के मुताबिक देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में राहत बढ़ती जा रही है और अब तक यह तीन महीने पुराने स्तर पर पहुंच चुकी है। महीने की शुरुआत से ही तेल के दामों में जारी कटौती शनिवार को भी जारी रही। राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिन की कटौती के बाद पेट्रोल के दाम 69 रुपए के करीब पहुंच गए हैं।

गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- बैंकिंग, गैर-बैंकिंग क्षेत्र में संचालन सुधार पर ध्यान देगा रिजर्व बैंक

रविवार को भी नजर आई पेट्रोल और डीजल के दामों मे कमी

पिछले सप्ताह बाजारों में नजर आया मानसून के पूर्वानुमान का असर