लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में नज़र आई गिरावट, 383 अंकों की लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स
लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में नज़र आई गिरावट, 383 अंकों की लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स
Share:

मुंबई: नकारात्मक संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को जबरदस्त बिकवाली देखने को मिली है. कारोबार के अंत में सेंसेक्स 383 अंक टूटकर 37,068 के स्तर पर बंद हुआ, तो वहीं निफ्टी 98 अंकों की कमज़ोरी के साथ 11000 के स्तर के नीचे लुढ़ककर 10,948.30 पर आ गया. यह लगातार दूसरा कारोबारी दिन है जब मार्केट में कमज़ोरी देखने को मिली है.

इन दो दिन में सेंसेक्‍स 572 अंक टूटा है. वहीं अगर निफ्टी फिफ्टी की बात करें तो 157 अंक की कमज़ोरी दर्ज की गई है. कारोबार के दौरान बैंकिंग सेक्‍टर के शेयर में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली. वहीं सनफार्मा की अगुवाई में फार्मा सेक्‍टर के शेयर में मजबूती दिखाई दी. बैंकिंग सेक्‍टर के शेयर में भी कमज़ोरी का दौर जारी है. गुरुवार को सबसे ज्यादा गिरावट एक बार फिर यस बैंक (3.61 प्रतिशत) के शेयर में रही. 

इससे पहले बुधवार को यस बैंक के शेयर 7.13 प्रतिशत लुढ़क गए.  आपको बता दें कि बैंक का शेयर इस वर्ष 68 प्रतिशत से अधिक गिर गया है और मार्केट कैपिटलाइजेशन में 26,000 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा एसबीआई, ICICI बैंक, कोटक बैंक, एक्‍सिस बैंक और एचडीएफसी के शेयर में भी कमज़ोरी का रुख देखने को मिला है.

पीएम मोदी की अपील के बाद एयर इंडिया ने लिया बड़ा फैसला, उठाया ये कदम

मंदी की मार से परेशान साबुन की कंपनियों ने घटायी कीमत

यूपी सरकार की इस नीति से राज्य मेें सृजित होंगे 20 हजार रोजगार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -