बुधवार को बाज़ार में आई तेज़ी के साथ सेंसेक्स और निफ्टी नई ऊंचाई पर
बुधवार को बाज़ार में आई तेज़ी के साथ सेंसेक्स और निफ्टी नई ऊंचाई पर
Share:

नई द‍िल्‍ली : शेयर बाज़ार में तेज़ी का दौर जारी है। बुधवार यानि आज भी शेयर बाज़ार में तेज़ी के साथ कारोबार होते हुए देखा गया। सेंसेक्स और निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। NSE का 50 शेयरों वाले प्रमुख इंडेक्स निफ्टी ने अपने पूर्व के उच्चतम स्तर 11,760.20 के स्तर को पार किया। जबक‍ि निफ्टी ने 11,761 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लिया है। 

सोने की कीमतों ने लगाई छलांग, वहीं चांदी की चमक पड़ी फीकी

ऐसा रहा बाजार का हाल 

जानकारी के लिए बता दें कि 28 अगस्त के बाद निफ्टी ने नया स्तर बना दिया है। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स करीब 180 अंक की तेज़ी के साथ 39,236 के स्तर पर कारोबार दर्ज किया गया। निफ्टी के स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स में आधा फीसदी की तेज़ी के साथ कारोबार हुआ। वहीं पिछले 3 साल में निवेशकों को निफ्टी में 51 फीसदी का रिटर्न मिला है। सेंसेक्स में 54 फीसदी और बैंक निफ्टी में 89 फीसदी का रिटर्न मिला है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नजर नहीं आया कोई खास बदलाव

आज ऐसा रहा रूपये का हाल 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को रुपये में रिकवरी जारी है। रुपया आज 3 पैसे मजबूत होकर 69.72 प्रति डॉलर के भाव पर ट्रेड कर रहा है। इसके पहले मंगलवार को रुपया करीब 40 पैसे मजबूत होकर 69.75 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। बाजार सूत्रों के अनुसार बांड और शेयर बाजार में विदेशी निवेश बढ़ने से रुपये को लेकर सेंटीमेंट मजबूत हुआ। रिजर्व बैंक द्वारा बैंकों के साथ डॉलर-रुपया अदला-बदली के अनुबंधों की दूसरी नीलामी की घोषणा से भी रुपये को मजबूती मिली।

इस साल फरवरी में घटी आठ प्रमुख उद्योगों की उत्पाद वृद्धि दर

जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार मार्च में हुआ रिकॉर्ड कलेक्शन

बाजार खुलते ही सेंसक्स में नजर आया शानदार उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -