आम चुनावों की घोषणा के साथ ही शेयर बाजारों में नजर आयी तेजी
आम चुनावों की घोषणा के साथ ही शेयर बाजारों में नजर आयी तेजी
Share:

नई दिल्ली : जंहा एक और एशिया बाजारों में आज दवाब देखने को मिल रहा है हालांकि भारतीय शेयर बाजारों में तेजी जारी है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.04 फीसदी की बढ़त के साथ 14958 के स्तर पर दिख रहा है। वहीं, स्मॉलकैप इंडेक्स 0.93 फीसदी की बढ़त के साथ 14663 के स्तर पर नजर आ रहा है। तेल और गैस शेयरों में भी अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। 

2020 तक 100 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आकर्षित करने का लक्ष्य : सुरेश प्रभु

ऐसा रहा बाजार का हाल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएसई का तेल एंड गैस इंडेक्स 1.90 फीसदी की बढ़त के साथ 14582 के स्तर पर नजर आ रहा है। फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 308 अंक यानि 0.84 फीसदी की मजबूती के साथ 36984 के स्तर के ऊपर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 65 अंक यानि 0.58 फीसदी की मजबूती के साथ 11100 के आसपास कारोबार कर रहा है। बाजार मे चौतरफा खरीदारी देखने को मिल रही है। पीएसयू बैंकों में आज जोरदार उछाल आया है। प्राइवेट बैंकों में खरीदारी देखने को मिल रही है।

सप्ताह के आखिरी दिन थमी गिरावट सोने की कीमतों में आई तेजी

कच्चे तेल में बढ़त 

जानकारी के अनुसार पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को पेट्रोल 6 पैसे महंगा हुआ है तो वहीं डीजल11 पैसे सस्ता हुआ है। राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 72.46 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल की कीमत भी चढ़कर 67.44 रुपये प्रति लीटर हो गई है। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें फिर से बढ़ने लगी है। पिछले एक महीने में कच्चे तेल के दाम करीब 8 फीसदी तक बढ़ गए है।

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 26 पैसे की कमजोरी

सेंसेक्स की सुस्त शुरुआत, गंवाई चार दिन की बढ़त

सोने चांदी के दामों में भारी कमी, जानिए आज की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -