लगातार पांचवे दिन बढ़त के साथ बंद हुआ बाज़ार, सेंसेक्स 36600 के पार

लगातार पांचवे दिन बढ़त के साथ बंद हुआ बाज़ार, सेंसेक्स 36600 के पार

मुंबई: वैश्विक बाजारों से मजबूत संकेत मिलने और भारत-चीन के बीच बॉर्डर पर तनाव घटने से हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। लगातार पांच दिनों से सेंसेक्स-निफ्टी में मजबूती देखी जा रही है। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 0.51 फीसदी की बढ़त के साथ 187.24 अंक ऊपर 36674.52 के स्तर पर बंद हुआ। 

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी फिफ्टी भी 0.33 फीसदी की मजबूती के साथ 36 अंक ऊपर 10799.65 के स्तर पर बंद हुआ। विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को मार्केट में 348.35 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदारी की थी। बाजार कारोबारियों का कहना है कि पूरी दुनिया के बाजारों में पॉजिटिव रुख बना हुआ है। आर्थिक गतिविधियों में सुधार आने के साथ ही बाजार मजबूती के रुख में है।

घरेलू बाजार पर भी इसी का प्रभाव पद रहा है। इसके साथ ही भारत- चीन के बीच तनाव घटने से भी निवेशकों की धारणा में बदलाव हुआ है। शंघाई, हांग कांग के शेयर बाजारों में मजबूती देखी गई है। कल के कारोबार में संयुक्त राज्य अमेरिका के वॉल स्ट्रीट एक्सचेंज में बाजार पॉजिटिव रुख के साथ बंद हुये थे।    

LAC : राजनाथ सिंह ने ली सड़क निर्माण की जानकारी, जल्द समाप्त हो जाएगा कार्य

बुरी तरह घिरी जिनपिंग सरकार, चीन के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचे उइगर मुस्लिम

अगर आप भी लेना चाहते हैं कार तो मत करिए इंतज़ार, Maruti लेकर आई है धमाकेदार ऑफर